जानिए आज क्या है Adani Group की कंपनियों के शेयरों का हाल, सोमवार को एक रिपोर्ट के बाद बुरी तरह लुढ़क गए थे ये स्टॉक

NSE पर सुबह 1118 बजे Adani Green Adani Ports Adani Power Adani Gas Adani Transmission के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही थी। इस दौरान केवल Adani Enterprises के शेयर में हरे निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी।

Ankit KumarTue, 15 Jun 2021 11:44 AM (IST)
Adani Group ने FPI Accounts को फ्रीज किए जाने से जुड़ी रिपोर्ट को पूरी तरह से गलत करार दिया था।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Sensex और Nifty जब मंगलवार को खुले तो सबकी निगाहें अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों पर लगी हुई थीं। इसकी वजह यह है कि विश्लेषक यह देखना चाह रहे थे कि अडाणी ग्रुप में इंवेस्ट करने वाले FPIs के अकाउंट्स को फ्रीज किए जाने को लेकर अडाणी समूह और NSDL के स्पष्टीकरण के बाद निवेशक किस प्रकार का रुख अपनाते हैं। मंगलवार को पहले दो घंटे के कारोबार के दौरान अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में मिला-जुला रुख देखने को मिल रहा था। NSE पर सुबह 11:18 बजे Adani Green, Adani Ports, Adani Power, Adani Gas, Adani Transmission के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही थी। इस दौरान केवल Adani Enterprises के शेयर में हरे निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी।

मंगलवार को अडाणी ग्रुप के शेयरों का हाल

NSE पर सुबह 11:18 बजे Adani Green के एक शेयर का मूल्य (Adani Green Share Price Today) 29.80 रुपये (2.46 फीसद) की टूट के साथ 1183.10 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं, Adani Ports के शेयर का भाव (Adani Ports Share Price) 3.45 रुपये (0.45 फीसद) की गिरावट के साथ 765 रुपये, Adani Power के शेयर का मूल्य सात रुपये (4.97 फीसद) टूटकर 133.90 रुपये और Adani Transmission का शेयर पांच फीसद टूटकर 1,446.40 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था। इसी तरह Adani Total Gas का शेयर भी पांच फीसद टूटकर 1,467.70 रुपये पर चल रहा था।

वहीं, Adani Enterprises का शेयर 6.45 रुपये चढ़कर 1,507.90 रुपये के स्तर पर ट्रेंड कर रहा था।

सोमवार को बुरी तरह लुढ़क गए थे कंपनी के शेयर

इससे पहले सोमवार को एक रिपोर्ट के बाद अडाणी ग्रुप के शेयर बुरी तरह लुढ़क गए थे। दरअसल, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (NSDL) ने तीन ऐसे FPIs के अकाउंट्स फ्रीज कर दिए हैं, जिन्होंने अडाणी ग्रुप में बड़े पैमाने पर निवेश किया है। इसके बाद ग्रुप की अधिकतर कंपनियों के शेयरों ने लोअर सर्किट को छू लिया। समूह की फ्लैगशिप कंपनी Adani Enterprises के शेयर तो 25 फीसद तक लुढ़क गए थे।

अडाणी समूह ने बताया था रिपोर्ट को पूरी तरह गलत

इसके बाद Gautam Adani के नेतृत्व वाले समूह ने एक स्पष्टीकरण जारी FPI Accounts को फ्रीज किए जाने से जुड़ी रिपोर्ट को पूरी तरह से गलत और भ्रामक करार दिया था। उसके बाद न्यूज एजेंसी रायटर ने एक NSDL के एक सूत्र के हवाले से एक रिपोर्ट दी। इस रिपोर्ट में NSDL के सूत्र ने बताया कि तीनों FPIs- Albula Investment Fund, Cresta Fund और APMS Investment Fund के अकाउंट्स फ्रीज नहीं किए गए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.