top menutop menutop menu

JioMart: देश के 200 शहरों में शुरू हुई जियोमार्ट की सेवाएं, 5 फीसद के डिस्काउंट के साथ मिल रहा सामान

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा लॉन्च किये गए ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस प्लैटफॉर्म जियोमार्ट की सेवाएं अब देश के 200 से अधिक शहरों में पहुंच गई हैं। रिलायंस रिटेल के ग्रॉसरी बिजनेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दामोदर माल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। जियोमार्ट का दायरा बढ़ने से अब इसके अमेजन और फ्लिपकार्ट को सीधी टक्कर देने की उम्मीद है। जियोमार्ट ने ग्राहकों से उत्पाद की अधिकतम रिटेल प्राइस (MRP) पर पांच फीसद छूट देने की भी पेशकश की है।

तीन करोड़ छोटी किराना दुकानों को ऑनलाइन लाने की योजना

जियोमार्ट रिलायंस रिटेल का एक ई-कॉमर्स वेंचर है। जियो प्लेटफॉर्म के साथ फेसबुक के समझौते के तहत जियोमार्ट व्हाट्सएप के जरिए अपनी सेवाएं दे रही है। जियोमार्ट ने सबसे पहले मुंबई के पास तीन जगहों नवी मुंबई, कल्याण और ठाणे में अपनी सेवाओं की शुरुआत की थी। आरआईएल के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने बताया था कि JioMart और व्हाट्सएप की तीन करोड़ छोटी भारतीय किराना दुकानों को ऑनलाइन लाने की योजना है। 

ऐसे होता है ऑर्डर

ग्राहकों को सबसे पहले ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए एक नंबर को सेव करना होगा। नंबर सेव करने के बाद ग्राहक के वाट्सएप पर इस नंबर से एक लिंक आएगा, जिसकी अवधि 30 मिनट होगी। ग्राहक को इस लिंक पर क्लिक कर अपनी कुछ जानकारियां सबमिट करनी होगी। इसके बाद JioMart द्वारा भेजी गई आइटम्स की लिस्ट में से ग्राहक ऑर्डर कर सकेंगे। अब ग्राहक का ऑर्डर उसके आस-पास के किराना स्टोर या जियोमार्ट स्टोर को भेज दिया जाएगा। ऑर्डर तैयार होने की जानकारी भी ग्राहक को व्हाट्सएप के जरिए ही मिलेगी।

घर बैठे होगी डिलीवरी

जियोमार्ट पर अभी ग्रॉसरी प्रोडक्ट्स, चावल, दाल, तेल, पैकेज्ड फूड, डेयरी प्रॉडक्ट्स, फ्रोजेन प्रॉडक्ट्स, फलों व सब्जियों की बिक्री हो रही है। कंपनी घर बैठे लोगों को इन उत्पादों की डिलीवरी कर रही है। कोरोना वायरस के समय में शारीरिक दूरी के नियम को बनाए रखने में जियोमार्ट काफी बेहतर साबित हो सकती है। आप जियोमार्ट पोर्टल पर अपनी जगह के पिन कोड के माध्यम से यह जान सकते हैं कि आपके शहर में जियोमार्ट की सेवाएं शुरू हुई हैं या नहीं।

(यह खबर रॉयटर्स की रिपोर्ट पर आधारित है)

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.