Reliance रिटेल का दावा, भारत में बिकने वाले 10 फीचर फोन में 8 Jio Phone

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। रिलायंस रिटेल ने मंगलवार को दावा किया है कि कंपनी ने 1500 रुपये वाले मोबाइल फोन सेगमेंट में 80 फीसद बाजार पर अपना कब्जा जमा लिया है। रियालंस रिटेल ने एक बयान में कहा, “1500 रुपये बजट रेंज में बिकने वाले हर 10 मोबाइल फोन में से 8 जियो फोन हैं।” साथ ही यह भी बताया कि जियो फोन पर होने वाली वॉयस कमांड की संख्या पांच गुना बढ़ गई है।

जियो फोन यूजर्स इंटरनेट पर बिताते हैं ज्यादा समय

जियो फोन पर मोबाइल मैसेजिंग ऐप के लॉन्च के दौरान, रिलायंस रिटेल ने बताया कि जियो फोन यूजर्स इंटरनेट और संबंधित ऐप्लिकेशन्स पर स्मार्टफोन की तुलना में ज्यादा समय बिताते हैं।

जियो फोन के लिए रोल आउट हुआ वॉट्सऐप

रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो इंफोकॉम के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, “हम आज से सभी जियो फोन पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप उपलब्ध उपलब्ध कराएंगे। इसे मुमकिन करने के लिए जियो फेसबुक और वॉट्सऐप को शुक्रिया करना चाहता है।”

मौजूदा समय में जियोफोन यूजर्स जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो म्युजिक, जियो चैट, गूगल मैप्स और फेसबुक इस्तेमाल कर रहे हैं। बयान में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सऐप ने जियो फोन के एक नया वर्जन तैयार किया है जिसका नाम Jio-KaiOS है।

20 सितंबर से हर जियो फोन में होगा वॉट्सऐप

एक संयुक्त बयान में रिलायंस रिटेल और व्हाट्सऐप ने सोमवार को कहा कि इंस्टेंट मोबाइल मैसेजिंग ऐप 20 सितंबर से सभी जियो फोन पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसे विभिन्न चरणों में अपडेट किया जाएगा।

वॉट्सऐप को जियो फोन के हिसाब से किया गया डिजाइन

व्हाट्सऐप के वाइस प्रेसिडेंट क्रिस डेनियल ने कहा कि भारत के लाखों Jio Phone यूजर्स अब वॉट्सऐप का इस्तमाल कर पाएंगे। हमने इस ऐप को KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम के मुताबिक डिजाइन किया है। Jio Phone यूजर्स वॉट्सऐप के जरिए दुनियाभर में किसी से भी कभी भी बात कर पाएंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.