Jio bp ने लॉन्च किया पहला मोबिलिटी स्टेशन, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

देश भर में जियो-बीपी मोबिलिटी स्टेशन नियमित ईंधन के बजाय बिना किसी अतिरिक्त लागत के एडिटिवाइज्ड फ्यूल ऑफर करेंगे। ईंधन में अंतरराष्ट्रीय स्तर की तकनीक का इस्तेमाल होगा। यह इंजन को साफ रखने में मदद करेगी और इंजन महत्वपूर्ण पार्ट्स पर एक सुरक्षा परत बना देगी।

By NiteshEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 02:26 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 02:26 PM (IST)
Jio bp ने लॉन्च किया पहला मोबिलिटी स्टेशन, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं
Jio bp launches its first Mobility Station

नई दिल्ली, पीटीआइ। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और बीपी के फ्यूल एंड मोबिलिटी ज्वाइंट वेंचर, रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड (आरबीएमएल) ने आज महाराष्ट्र के नवडे, नवी मुंबई में अपना पहला जियो-बीपी ब्रांडेड मोबिलिटी स्टेशन लॉन्च किया। जियो-बीपी की योजना विश्व स्तरीय मोबिलिटी स्टेशनों का एक नेटवर्क लाना है जो ग्राहकों को ईंधनों के कई विकल्प देगा। 1400 से अधिक ईंधन स्टेशनों के मौजूदा नेटवर्क को जियो-बीपी के रूप में रीब्रांड किया जाएगा। आने वाले महीनों में यह ग्राहकों के लिए मूल्य प्रस्तावों की एक नई सीरीज पेश करेगा।

भारत में फ्यूल एंड मोबिलिटी का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। इसके अगले 20 वर्षों में दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ने वाले ईंधन बाजारों में से एक होने की उम्मीद है। जियो-बीपी मोबिलिटी स्टेशन इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इन स्टेशन्स की लोकेशन भी अच्छा है। यह स्टेशन उपभोक्ताओं के लिए सेवाओं की एक सीरीज पेश करेंगे, जिसमें बेहतर ईंधन, ईवी चार्जिंग, जलपान और भोजन शामिल हैं। इसकी योइना भविष्य में कम कार्बन का उत्सर्जन करने वाले सॉल्युशन पेश करने की है।

यह सयुंक्त उद्यम को भारत भर में फैले उपभोक्ता व्यवसायों का लाभ मिलेगा। जियो और रिलायंस रिटेल के करोड़ों ग्राहकों के साथ उच्च गुणवत्ता वाले ईंधन, लुब्रिकेंट्स, रिटेल और एडवांस लो कार्बन मोबिलिटी सॉल्युशन में बीपी के व्यापक वैश्विक अनुभवों का फायदा भी मिलेगा।

देश भर में जियो-बीपी मोबिलिटी स्टेशन, नियमित ईंधन के बजाय बिना किसी अतिरिक्त लागत के एडिटिवाइज्ड फ्यूल ऑफर करेंगे। ईंधन में अंतरराष्ट्रीय स्तर की तकनीक का इस्तेमाल होगा। यह इंजन को साफ रखने में मदद करेगी और इंजन महत्वपूर्ण पार्ट्स पर एक सुरक्षा परत बना देगी।

जियो-बीपी अपने मोबिलिटी स्टेशनों और अन्य स्टैंड अलोन लोकेशन्स (मोबिलिटी पॉइंट्स) पर ईवी चार्जिंग स्टेशनों और बैटरी बदलने वाले स्टेशनों का एक नेटवर्क भी स्थापित करेगा। संयुक्त उद्यम का लक्ष्य भारत में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का महत्वपूर्ण हिस्सा बनना है। वाइल्ड बीन कैफे के माध्यम से स्टेशन्स पर आने वाले ग्राहकों को जलपान उपलब्ध कराया जाएगा।

कैस्ट्रोल के साथ साझेदारी में जियो-बीपी अपने मोबिलिटी स्टेशनों पर एक्सप्रेस ऑयल चेंज आउटलेट्स का एक नेटवर्क बनाएगा, जहां प्रशिक्षित विशेषज्ञ मुफ्त वाहन जांच की सेवा देंगे।

chat bot
आपका साथी