भारतीय कंपनी Freshworks ने अमेरिका में मारा मैदान, रातों-रात करोड़पति बने 500 कर्मचारी

Technology कंपनी फ्रेशवर्क्स (Freshworks) ने अमेरिकी स्‍टॉक एक्‍सचेंज Nasdaq में धमाकेदार एंट्री की है। कंपनी ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये अमेरिका में 1 अरब डॉलर जुटाए हैं। कंपनी की मार्केट वैल्‍यू 10 अरब डॉलर के करीब है।

Ashish DeepThu, 23 Sep 2021 10:35 AM (IST)
कंपनी की योजना इस IPO से 91.2 करोड़ डॉलर जुटाने की थी।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Technology कंपनी फ्रेशवर्क्स (Freshworks) ने अमेरिकी स्‍टॉक एक्‍सचेंज Nasdaq में धमाकेदार एंट्री की है। कंपनी ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये अमेरिका में 1 अरब डॉलर जुटाए हैं। कंपनी की मार्केट वैल्‍यू 10 अरब डॉलर के करीब है। इसके साथ ही कंपनी के 500 कर्मचारी करोड़पति बन गए हैं। कंपनी की योजना इस IPO से 91.2 करोड़ डॉलर जुटाने की थी।

बुधवार को बाजार खुलने के साथ Freshworks के शेयर 46.67 डॉलर प्रति शेयर पर पहुंच गए। यानि 36 डॉलर के लिस्टिंग प्राइस से 30 फीसद ऊपर। Freshworks ने 36 डॉलर प्रति शेयर के प्राइस बैंड से 28.5 मिलियन शेयर ऑफर किए थे। जून 2021 में खत्‍म छमाही में कंपनी का रेवेन्‍यू 168 मिलियन डॉलर था। जबकि एक साल पहले यह आंकड़ा 110 मिलियन डॉलर था। कंपनी का नेट लॉस घटकर 9 मिलियन डॉलर पर आ गया है। यह पहले 57 मिलियन डॉलर था।

सान मातियो, कैलिफोर्निया मुख्यालय वाली सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस (एसएएएस) कंपनी की स्थापना 2010 में गिरीश मातृबूथम और शान कृष्णासामी ने चेन्नई में की थी। अमेरिकी प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग (SEC) को भेजी सूचना में फ्रेशवर्क्स इंक ने कहा था कि उसकी योजना 2.85 करोड़ श्रेणी A सामान्य शेयरों की पेशकश अधिकतम 32 डॉलर प्रति शेयर के मूल्य पर करने की है। कंपनी ने श्रेणी A सामान्य शेयरों को नास्डैक ग्लोबल सेलेक्ट मार्केट में ‘एफआरएसएच’ के चिह्न के साथ सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव किया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.