IPO Launch: जल्द लॉन्च हो सकता है Radiant Cash Management का IPO, निवेश से पहले जान लें पूरी डिटेल

जल्द ही Radiant Cash Management सर्विसेज अपना IPO लॉन्च कर सकती है। इसके लिए कंपनी ने सेबी के पास अपने प्रारंभिक कागजात दाखिल कर दिए हैं। कंपनी के इस प्रारंभिक शेयरों की बिक्री में 60 करोड़ रुपये तक के शेयरों का फ्रेश इश्यू भी शामिल है।

By Abhishek PoddarEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 03:28 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 03:28 PM (IST)
IPO Launch: जल्द लॉन्च हो सकता है  Radiant Cash Management का IPO, निवेश से पहले जान लें पूरी डिटेल
Radiant Cash Management सर्विसेज ने शुरुआती शेयर बिक्री के लिए सेबी के पास अपने प्रारंभिक कागजात दाखिल कर दिए हैं।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Radiant Cash Management सर्विसेज ने शुरुआती शेयर बिक्री के लिए बाजार नियामक सेबी के पास अपने प्रारंभिक कागजात दाखिल कर दिए हैं। कंपनी के इस प्रारंभिक शेयरों की बिक्री में 60 करोड़ रुपये तक के शेयरों का फ्रेश इश्यू भी शामिल है। चेन्नई में स्थित यह फर्म रिटेल कैश मैनेजमेंट क्षेत्र और इंडिग्रेटेड कैश लॉजिस्टिक की सुविधा प्रदान करने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक है।

कंपनी द्वरा IPO से मिली रकम का इस्तेमाल कार्यरत पूंजी और पूंजी की आवश्यकताओं के लिए किया जाएगा। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के मसौदे के अनुसार, IPO में 60 करोड़ रुपये तक के शेयरों का ताजा इश्यू और प्रमोटर कर्नल डेविड देवासयम और निजी इक्विटी फर्म एसेंट कैपिटल एडवाइजर्स इंडिया द्वारा 3 करोड़ शेयरों की बिक्री (ओएफएस) की पेशकश शामिल है। 2015 में एसेंट कैपिटल ने कंपनी में 37.2 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।

फ्रेश इश्यू से मिली रकम में से 20 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए और 23.92 करोड़ रुपये पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के लिए, खास तौर पर बख्तरबंद वैन की खरीद के लिए किया जाएगा।

आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड, मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड और यस सिक्योरिटीज (इंडिया) लिमिटेड इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। पिछले दो हफ्तों में कम से कम चार कंपनियों ने अपने IPO के लिए सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए हैं। शेयर बाजार में तेजी के साथ, कई कंपनियां फंड जुटाने के लिए IPO का रास्ता अपना रही हैं।

इस साल के पहले नौ महीनों में 72 कंपनियां अपने IPO लेकर आई हैं। इसके अलावा, आने वाले दिनों में लगभग 70 कंपनियां अपना IPO लेकर आने वाली हैं। भारत इस साल के पहले नौ महीनों में 9.7 बिलियन अमरीकी डालर की आय के साथ दुनिया के टॉप IPO मार्केट में अपनी जगह बना सकता है। हालांकि, यह राशि कुल ग्लोबल IPO फंड का केवल 3 फीसद ही है।

chat bot
आपका साथी