IPO Bonanza: कल से खुल रहे हैं चार कंपनियों के IPO, जानिए आपको पैसा लगाना चाहिए या नहीं

इस कारोबारी सप्ताह में भी IPO मार्केट में काफी अधिक उत्साह देखने को मिल रहा है। इस सप्ताह बुधवार से निवेशकों के पास एक नहीं बल्कि चार-चार कंपनियों में निवेश का मौका है। इन कंपनियों में Krsnaa Diagnostics Windlas Biotech Devyani International और Exxaro Tiles शामिल हैं।

Ankit KumarTue, 03 Aug 2021 03:11 PM (IST)
इन सभी कंपनियों के IPOs चार अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। इस कारोबारी सप्ताह में भी IPO मार्केट में काफी अधिक उत्साह देखने को मिल रहा है। इस सप्ताह बुधवार से निवेशकों के पास एक नहीं बल्कि चार-चार कंपनियों में निवेश का मौका है। इन कंपनियों में Krsnaa Diagnostics, Windlas Biotech, Devyani International और Exxaro Tiles शामिल हैं। इन सभी कंपनियों के IPOs चार अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे। इन कंपनियों के इनिशियल पब्लिक ऑफर में छह अगस्त तक पैसे लगाए जा सकते हैं। आइए जानते हैं हर कंपनियों के IPOs और उन्हें लेकर एक्सपर्ट्स की राय क्या हैः

Krsnaa Diagnostics: इस कंपनी के IPO को चार अगस्त से छह अगस्त के बीच सब्सक्राइब किया जा सकता है। कंपनी ने इस इनिशियल पब्लिक ऑफर के लिए 933-954 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। इस तरह अपर प्राइस बैंड से देखा जाए तो इस पब्लिक ऑफर के जरिए कंपनी 1,213 करोड़ रुपये जुटाएगी। इस ऑफर के तहत 400 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। मौजूदा शेयरहोल्डर्स ऑफर फॉर सेल के जरिए 9.42 मिलियन शेयरों की बिक्री करेंगे। इस IPO के तहत 75% शेयर QIB, 10 फीसद शेयर रिटेल निवेशकों एवं 15 फीसद शेयर नॉन-इंस्टीच्युशन बायर्स के लिए आरक्षित हैं।

Religare Broking ने अपने IPO Note में इस कंपनी में लंबी अवधि के निवेश को लेकर 'सकारात्मक' रुख जाहिर किया है।

Devyani International: पिज्जा हट, केएफसी और Costa Coffee की सबसे बड़ी फ्रेंचाएजी Devyani International ने अपने IPO के लिए 86-90 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। इस IPO के जरिए कंपनी कुल 1,838 करोड़ रुपये जुटाएगी। इस IPO के तहत 440 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं OFS के जरिए 155.33 मिलियन शेयरों की बिक्री होगी। इस IPO को भी 4-6 अगस्त के मध्य सब्सक्राइब किया जा सकता है। कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, सीएलएसए इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड और मोतीलाल ओसवाल इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड इस IPO के लीड बुक रनिंग मैनेजर्स हैं।

Religare Broking ने कहा है कि बाजार की मौजूदा धारणा को देखते हुए निवेशक लिस्टिंग पर प्रीमियम हासिल करने के लिए इस IPO को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Exxaro Tiles: इस कंपनी का IPO भी बुधवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। यह कंपनी Vitrified Tiles की लीडिंग मैन्युफैक्चरर्स में से एक है। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 118-120 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड निर्धारित किया है। इस IPO के जरिए कंपनी को 150-160 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है। इस IPO के तहत कंपनी 1.34 करोड़ नए इक्विटी शेयर जारी करेगी। साथ ही दीक्षितकुमार पटेल 22.83 लाख इक्वविटी शेयर OFS के जरिए बेचेंगे।

Religare Broking ने लंबी अवधि के लिए इस कंपनी के IPO के प्रति 'सकारात्मक' रुख जाहिर किया है।

Windlas Biotech: कंपनी ने अपने IPO के लिए 448-460 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। इस इश्यू के जरिए कंपनी 400 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जुटाएगी। इस IPO के लिए भी चार से छह अगस्त के बीच पैसे लगाए जा सकते हैं। इस IPO को लेकर भी रेलिगेयर ब्रोकिंग ने पॉजिटीव रुख अपनाया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.