Paytm Money के जरिए भी किया जा सकता है कंपनियों के IPOs में इंवेस्ट, निवेशकों को मिलती हैं ये सुविधाएं

IPO Application through Paytm Paytm Money अपने निवेशकों को बैंक अकाउंट से लिंक UPI ID के जरिए सभी लेटेस्ट IPOs के लिए तत्काल अप्लाई करने की सुविधा देता है। इससे आवेदन की प्रक्रिया को जल्द-से-जल्द पूरा करने में मदद मिलती है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 12:35 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:42 AM (IST)
Paytm Money के जरिए भी किया जा सकता है कंपनियों के IPOs में इंवेस्ट, निवेशकों को मिलती हैं ये सुविधाएं
2020 में अब तक 12 इनिशियल पब्लिक ऑफर के जरिए कंपनियों ने 25,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

नई दिल्ली, पीटीआइ। फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी से जुड़ी कंपनी Paytm ने सोमवार को कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी Paytm Money निवेशकों को इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPOs) में निवेश की सुविधा उपलब्ध कराएगी। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस कदम से खुदरा निवेशकों को पैसे बनाने के अवसर को भुनाने में काफी आसानी होगी क्योंकि वे Paytm Money के जरिए तेजी से आगे बढ़ रही कंपनियों के IPO के लिए आसानी से अप्लाई कर पाएंगे। इस बयान में कहा गया है कि कंपनी ने IPO अप्लीकेशन के प्रोसेस को पूरी तरह डिजिटल और सहज बनाया है। इससे खुदरा निवेशक आसानी से पब्लिक ऑफर के लिए अप्लाई कर पाएंगे और यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स ऐड कर पाएंगे। 

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ''इस सेवा की शुरुआत के पहले साल में एप्लीकेशन मार्केट में कंपनी ने 8-10 फीसद की हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है।'' 

Paytm Money अपने निवेशकों को बैंक अकाउंट से लिंक UPI ID के जरिए सभी लेटेस्ट IPOs के लिए तत्काल अप्लाई करने की सुविधा देता है। इससे आवेदन की प्रक्रिया को जल्द-से-जल्द पूरा करने में मदद मिलती है। यह प्लेटफॉर्म आईपीओ विंडो के अंतर्गत की गई बिडिंग में बदलाव, कैंसल करने और पुनः अप्लाई करने की सुविधा देता है। 

Paytm Money के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा, ''भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम में कैपिटल मार्केट में प्रवेश की इच्छा बलवती हो रही है। अब ज्यादा संख्या में कंपनियां पब्लिक लिस्टिंग के जरिए धन जुटाना चाह रही हैं। इसी तरह निवेशक भी अपने पोर्टफोलियो को और व्यापक बनाने की कोशिशों में लगे हैं।'' 

उन्होंने कहा कि इससे बड़ा अवसर पैदा हुआ है और कंपनी अपने देश के लोगों के लिए प्रोसेस को अधिक एक्सेसेबल बनाने में लगी है। 

स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि 2020 में 12 इनिशियल पब्लिक ऑफर के जरिए कंपनियों ने 25,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

chat bot
आपका साथी