IPO में अब WhatsApp के जरिए कर सकते हैं निवेश, ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म Upstox ने शुरू की नई सुविधा

ऑनलाइन ब्रोकरेज अपस्टॉक्स ने बुधवार को कहा कि वह निवेशकों को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में निवेश करने और व्हाट्सएप के माध्यम से डीमैट खाते खोलने की अनुमति देगा। मौजूदा वक्त में कई सारी कंपनियां अपने आइपीओ लॉन्च कर रही हैं।

Abhishek PoddarThu, 02 Dec 2021 12:29 PM (IST)
अपस्टॉक वाट्सऐप के जरिए डीमैट अकाउंट खोलने की सुविधा दे रहा है

नई दिल्ली, पीटीआइ। आइपीओ में अपना पैसा लगाते समय दिक्कतों का सामना करने वाले लोगों की समस्या को दूर करने के लिए ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म ने एक अनोखी पहल की है। ऑनलाइन ब्रोकरेज अपस्टॉक्स ने बुधवार को कहा कि, वह निवेशकों को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में निवेश करने और व्हाट्सएप के माध्यम से डीमैट खाते खोलने की अनुमति देगा। मौजूदा वक्त में कई सारी कंपनियां अपने आइपीओ लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में आइपीओ में निवेश करने वाले लोगों के पास कई सारे विकल्प मौजूद हैं। लेकिन, अक्सर ही ऐसा देखने को मिलता है कि, लोगों को आइपीओ में पैसा लगाने को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अपस्टॉक्स की यह पहल लोगों की दिक्कतों को दूर करने में काफी सहायक सिद्ध होगी।

कंपनी ने अपने एक बयान में यह कहा कि, कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 2022 के अंत तक अपने ग्राहक आधार को मौजूदा 70 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ करने का है। कंपनी ने अक्टूबर 2021 में अपने ग्राहक आधार में 1 मिलियन की वृद्धि दर्ज की है। अपस्टॉक्स कंपनी व्हाट्सएप के माध्यम से आईपीओ में निवेश करने के लिए एंड-टू-एंड सुविधा प्रदान करती है, खाता खोलने की प्रक्रिया को आसान बनाकर ग्राहकों को सशक्त बनाती है। इस सुविधा की सबसे खास बात यह है कि, सभी निवेशक, चाहे वे अपस्टॉक्स के साथ पंजीकृत हों या नहीं, अब आवेदन यात्रा के दौरान किसी भी समय व्हाट्सएप चैट विंडो से बाहर निकले बिना किसी भी आईपीओ की सदस्यता ले सकते हैं।

इस एकीकरण के साथ, अपस्टॉक्स का लक्ष्य आईपीओ अप्लीकेशन में पांच गुना वृद्धि हासिल करना है। अपस्टॉक्स की सह-संस्थापक श्रीनि विश्वनाथ ने कहा, "भारत में अपने ग्राहक आधार को और मजबूत करने और अधिक से अधिक युवाओं को निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से, हमने व्हाट्सएप के साथ साझेदारी की है। हमारी इस सुविधा को बड़े पैमाने पर देश भर के यूजर्स द्वारा उपयोग किया जा रहा है। हमारी यह साझेदारी नए निवेशकों के लिए एक सुविधा के रूप में काम करेगी और निवेश को एक आसान, सुलभ और सहज अनुभव बनाने में सहयोग करेगी। आईपीओ में भारी उछाल और आईपीओ में निवेश करने के लिए निवेशकों की भीड़ के साथ, हम इसे अधिक निवेशकों को खाता खोलने और अपस्टॉक्स के माध्यम से निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने के अवसर के रूप में देखते हैं।"

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.