Indigo Paints का IPO 20 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा; जानें प्राइस बैंड, लॉट साइज और अन्य जानकारी

पुणे स्थित कंपनी डेकोरेटिव पेंटस का उत्पादन करती है।

Sequoia Capital समर्थित Indigo Paints ने अपने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए प्रत्येक शेयर की कीमत 1488-1490 रुपये तय की है। कंपनी का आईपीओ 20 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इस आईपीओ के तहत 300 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे।

Publish Date:Fri, 15 Jan 2021 06:21 PM (IST) Author: Ankit Kumar

नई दिल्ली, पीटीआइ। Sequoia Capital समर्थित Indigo Paints ने अपने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए प्रत्येक शेयर की कीमत 1,488-1,490 रुपये तय की है। कंपनी का आईपीओ 20 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इस आईपीओ के तहत 300 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, ऑफर फॉर सेल के जरिए 58,40,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री होगी। निजी इक्विटी कंपनी Sequoia Capital अपने दो फंड और प्रमोटर हेमंत जालान ऑफर फॉर सेल के माध्यम से अपनी हिस्सेदारी में कमी लाएंगे। इस आईपीओ के लिए 22 जनवरी तक अप्लाई किया जा सकता है।

(यह भी पढ़ेंः PM Kisan के सभी लाभार्थियों को KCC देने की तैयारी, 4.5 करोड़ किसानों को होगा फायदा, रियायती दरों पर मिलेगा लोन)

इंडिगो पेंट्स ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एंकर इंवेस्टर्स के लिए यह इश्यू 19 जनवरी को खुलेगा। 

अपर प्राइस बैंड के आधार पर आकलन किया जाए तो इस पब्लिक इश्यू से कंपनी 1,170.16 करोड़ रुपये जुटाएगी। इनमें 300 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, 870.16 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए आवंटित किए जाएंगे। 

कंपनी ने बताया है कि क्वालिफाइड इंस्टीच्युशनल बायर्स के लिए 50 फीसद शेयर आरक्षित रखे गए हैं। वहीं, 35 फीसद शेयर खुदरा निवेशकों के लिए, 15 फीसद शेयर नॉन-इंस्टीच्युशनल बिडर्स और 70,000 शेयर कंपनियों के कर्मचारियों के लिए आरक्षित रखे गए हैं। कंपनी के कर्मचारियों को प्रत्येक शेयर के हिसाब से 148 रुपये की छूट मिलेगी। 

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, Edelweiss Financial Services और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज इस इश्यू के प्रमुख लीड मैनेजर हैं। 

पुणे स्थित कंपनी डेकोरेटिव पेंटस का उत्पादन करती है। देशभर में कंपनी का वितरण नेटवर्क बहुत ही व्यापक है। 

वहीं, 30 सितंबर, 2020 तक कंपनी की तीन विनिर्माण इकाइयां राजस्थान, केरल और तमिलनाडु में स्थित थीं। 

(यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card Update: अपने फोन से 10 मिनट में अपडेट करें अपना आधार कार्ड, जानिए ये आसान प्रॉसेस)

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.