Canara Bank और Syndicate Bank को लेकर है नई खबर, 1 जुलाई से बदल जाएंगे IFSC कोड, चेक बुक भी हो जाएगी बेकार

canara bank syndicate bank merger नए IFSC के लिए ग्राहकों को URL canarabank.Com/IFSC.Html पर जाना होगा या केनरा बैंक की वेबसाइट पर जाना होगा या केनरा बैंक की किसी ब्रांच में जाना होगा। पहले के सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को भी बदले हुए

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:15 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:04 AM (IST)
Canara Bank और Syndicate Bank को लेकर है नई खबर, 1 जुलाई से बदल जाएंगे IFSC कोड, चेक बुक भी हो जाएगी बेकार
IFSC codes of erstwhile Syndicate bank branches to change from July 1

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सिंडिकेट बैंक की शाखाओं के मौजूदा IFSC 30 जून 2021 के तक ही काम करेंगे। 1 जुलाई 2021 से नए IFSC लागू होंगे। सिंडिकेट बैंक का 1 अप्रैल 2020 से केनरा बैंक में विलय हो चुका है। अब सिंडिकेट बैंक की सभी शाखाएं केनरा बैंक की शाखाओं के तौर पर काम कर रही हैं। Canara Bank ने अपने ग्राहकों को बताया है कि बैंक के पहले के शाखाओं के आईएफएससी कोड 1 जुलाई, 2021 से बदल जाएंगे। ग्राहकों को NEFT/RTGS/IMPS के माध्यम से पैसे पाने के लिए नए केनरा आईएफएससी का उपयोग करना होगा।

कैसे मिलेगा नया IFSC

नए IFSC के लिए ग्राहकों को URL canarabank.Com/IFSC.Html पर जाना होगा या केनरा बैंक की वेबसाइट पर जाना होगा या केनरा बैंक की किसी ब्रांच में जाना होगा। पहले के सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को भी बदले हुए IFSC और MICR कोड के साथ नया चेक बुक मिलेगा।

यह भी पढ़ें: आधार असली है या नकली, आसानी से लगा सकते हैं पता

बता दें कि IFSC या Indian Financial System Code NEFT, RTGS या IMPS लेनदेन के लिए ग्यारह अल्फा-न्यूमेरिक कोड अनिवार्य है। प्रत्येक बैंक ब्रांच का एक अलग कोड होगा। केनरा बेंक ने मार्च 2021 में कहा था कि पूर्ववर्ती सिंडिकेट बैंक की शाखाओं द्वारा जारी की गईं चेकबुक जून 2021 अंत तक ही वैध रहेंगी। बैंक ने एक बार फिर इसके बारे में बताया है। सिंडीकेट बैंक के चेकबुक 30 जून 2021 तक ही वैध हैं। इसलिए ग्राहक जून आखिर तक ही सिंडिकेट बैंक के IFSC और MICR कोड वाली चेकबुक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

केनरा बैंक ने कहा है कि विदेशी मुद्रा लेनदेन पर स्विफ्ट संदेश भेजने या प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक का स्विफ्ट कोड (SYNBINBBXXX) भी 1 जुलाई 2021 से बंद हो जाएगा। सभी ग्राहक किसी भी विदेशी विनिमय जरूरतों के लिए स्विफ्ट कोड (CNRBINBBBFD) का इस्तेमाल करना होगा।

chat bot
आपका साथी