IDFC First Bank ने लॉन्च किया Contactless Payment System, मोबाइल के जरिये एक दिन में 20 हजार तक का कर सकते हैं पेमेंट

IDFC First Bank contactless debit card transaction
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 07:20 PM (IST) Author: Nitesh

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक कोरोना काल में दुकानदारों और ग्राहको की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फोन के जरिए भुगतान की सेफपे सुविधा उपलब्ध कराएगा। बैंक ने बताया कि इस डिजिटल सुविधा के जरिए ग्राहक बिना संपर्क किए ही अपने स्मार्टफोन के जरिए प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) टर्मिनल द्वारा मान्य नीयर फील्ड कॉन्युनिकेशन (एनएफसी) पर भुगतान कर सकते हैं। यह इस तरह की पहली ऐसी तकनीक है, जिसे मोबाइल ऐप के साथ जोड़ा जा रहा है। इसे वीज़ा द्वारा मान्यता दी गई है। 

अगले एक सप्ताह में यह बैंक के मोबाइल ऐप के जरिए ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। सेफपे के जरिए 2,000 रुपये प्रति लेन-देन तक का भुगतान किया जा सकता है और इसकी दैनिक सीमा 20,000 रुपये तक की है। यह सुविधा बचत खाताधारकों के लिए उपलब्ध है, जिनके पास ओएस 5 और इसके बाद के एनएफसी सक्षम एंड्रॉइड डिवाइस पर वीज़ा कार्ड और आईडीएफसी फर्स्ट मोबाइल ऐप है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की खुदरा देनदारी के प्रमुख अमित कमार ने कहा, 'वायरलेस दुनिया में लोग भुगतान का तरीका बदलना चाहते हैं। अभी तक, सुविधा डिजिटल भुगतानों को अपनाने के लिए चला रही है। अब, महामारी ने इसकी रफ्तार बढ़ा दी है। डिजिटल दुनिया में हमें एनएफसी तकनीक की भूमिका विशेष रूप से महत्वपूर्ण होती नजर आ रही है।'

सेफपे को सक्रिय करने का तरीका:

1. अपने डेबिट कार्ड को आईडीएफसी फर्स्ट बैंक मोबाइल ऐप के साथ लिंक करें

2. भुगतान करने के लिए एनएफसी सक्षम स्मार्टफोन को अनलॉक करें

3. एनएफसी मान्य पीओएस टर्मिनल के आगे घुमाएं, एन्क्रिप्टेड कार्ड की जानकारी टर्मिनल पर वायरलेस तरीके से प्रसारित की जाएगी।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की मौजूदगी पूरी देश में है और यह खुदरा, थोक और आन्य बैंकिंग सेगमेंट में सक्रिय है। देश भर में बैंक के पास 503 देनदारी शाखाएं, 113 संपत्ति शाखाएं, 417 एटीएम, 645 ग्रामीण कारोबार संवाददाता केंद्र हैं। इसके अलावा बैंक नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और 24x7 टोल फ्री बैंकर सेवाएं भी प्रदान करता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.