ICICI Bank ने Cardless EMI सुविधा का किया विस्तार, जानिए क्या है इसमें खास

ICICI Bank Cardless EMI बैंक ने बतााया कि ग्राहक ई-कॉमर्स वेबसाइट या एप के चेक-आउट सेक्शन में अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर पेन और ओटीपी दर्ज करके 5 लाख रुपये तक के लेनदेन को आसान मासिक किस्तों में परिवर्तित कर सकते हैं।

Pawan JayaswalMon, 21 Jun 2021 03:20 PM (IST)
ICICI Bank Cardless EMI P C : File Photo

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने सोमवार को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन खरीदारी के लिए इंस्टैंट ‘कार्डलेस ईएमआई’ की सुविधा लॉन्च की है। इस सुविधा से बैंक के लाखों पूर्व-अनुमोदित ग्राहकों के लिए महंगे प्रोडक्ट्स खरीदने की प्रक्रिया किफायती और आसान हो गई है। इस सुविधा के माध्यम से ग्राहक अपने मोबाइल फोन और पेन का उपयोग करके कुछ ही क्लिक्स में EMI के माध्यम से उत्पादों या सेवाओं को तुरंत ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

बैंक ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बतााया कि ग्राहक ई-कॉमर्स वेबसाइट या एप के चेक-आउट सेक्शन में अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर, पेन और ओटीपी दर्ज करके 5 लाख रुपये तक के लेनदेन को आसान मासिक किस्तों में परिवर्तित कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू उपकरणों, लैपटॉप, मोबाइल फोन, यात्रा, फैशन के परिधान, खेल के कपड़े, शिक्षा और घर की सजावट जैसी कई श्रेणियों में लिया जा सकता है।

बैंक ने बताया कि उसने 2,500 ब्रांड्स में यह सुविधा प्रदान करने के लिए प्रमुख डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म के साथ करार किया है। इन ब्रांड्स में बाटा, बजाज इलेक्ट्रिकल्स, करियर लॉन्चर, डी डेकोर, डेकाथलॉन, ड्यूरोफ्लेक्स, फ्लिपकार्ट, हेल्थीफाईमी, हेनरी हार्विन एजुकेशन, कर्ल-ऑन, लेनोवो, लीडो लर्निंग, मिंत्रा, मेकमाईट्रिप, मॉर्फी रिचर्ड्स, नोकिया, ओनली, पैनासोनिक, प्रिस्टिन केयर, रेमंड्स, सिंपललर्न, टाटा क्लिक, थिंक एंड लर्न, टॉपर, वेदांतु, वेरो मोडा, विजय सेल्स और अर्बन लैडर भी शामिल है।

इस मौके पर आईसीआईसीआई बैंक के हेड (अनसिक्योर्ड एसेट्स) सुदीप्त रॉय ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई बैंक में हम अपने ग्राहकों को नवीन, सुविधाजनक और परेशानी मुक्त प्रोडक्ट्स प्रदान करने में विश्वास करते हैं। हमने पिछले त्योहारी सीजन में रिटेल स्टोर्स के लिए ‘कार्डलेस ईएमआई’ सुविधा शुरू की थी, ताकि हमारे ग्राहकों को उनकी पसंद के उत्पाद पूरी तरह से कॉन्टैक्टलेस, डिजिटल और सुरक्षित तरीके से खरीदने में मदद मिल सके। हमने अब ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा का विस्तार किया है।’’

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.