घर लेना होगा आसान, त्योहारी मौसम को देखते हुए HDFC ने घटाई होम लोन पर ब्याज दर

SBI बैंक ऑफ बड़ौदा कोटक महिंद्रा और PNB सहित कई बैंकों ने होम लोन की दरों में कटौती की थी। शनिवार को SBI ने कहा कि उसने होम लोन की दरों को घटाकर 6.70 फीसद कर दिया है। साथ ही महिला उधारकर्ताओं को 5 बीपीएस की विशेष छूट मिलेगी।

NiteshTue, 21 Sep 2021 12:01 PM (IST)
HDFC home loans HDFC announces home loans at 6 7 percent as festive offer

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। फेस्टिव सीजन में होम लोन लेने वालों के लिए अच्छी खबर है। HDFC ने मंगलवार को होम लोन के ब्याज दरों की घोषणा की। ग्राहकों को अब 6.7 फीसद की दर से होम लोन मिलेगा। इस विशेष ऑफर के तहत ग्राहक 20 सितंबर से एचडीएफसी होम लोन का लाभ 6.70 फीसद की दर से उठा सकते हैं। यह स्कीम नए लोन आवेदनों पर लागू होगा, चाहे लोन राशि या रोजगार कुछ भी हो, स्कीम 31 अक्टूबर 2021 तक वैध है।

HDFC Ltd के प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा, घर लेना आज पहले की तुलना में कहीं अधिक किफायती है। पिछले कुछ वर्षों में संपत्ति की कीमतें कमोबेश देश भर के प्रमुख इलाकों में समान रही हैं, जबकि आय का स्तर बढ़ गया है। इसके अलावा ग्राहकों को PMAY के तहत कम ब्याज दर, सब्सिडी और टैक्स लाभ का फायदा भी मिला है।

हाल ही में भारतीय स्टेट बैंक (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा, कोटक महिंद्रा और PNB सहित कई बैंकों ने होम लोन की दरों में कटौती की थी। शनिवार को SBI ने कहा कि उसने होम लोन की दरों को घटाकर 6.70 फीसद कर दिया है। साथ ही महिला उधारकर्ताओं को 5 बीपीएस की विशेष छूट मिलेगी।

कटौती के बाद SBI Home Loan की ब्याज दरें अब 30 लाख रुपये तक के कर्ज के लिए 6.70 फीसद और 30 लाख रुपये से अधिक और 75 लाख तक के कर्ज के लिए 6.95 फीसद से शुरू होती हैं। बैंक ने कहा कि 75 लाख रुपये से अधिक के लिए 7.05 फीसद पर होम लोन मिलेगा। SBI ने कहा कि ग्राहक 5 बीपीएस की अतिरिक्त ब्याज रियायत अर्जित करने के लिए योनो ऐप के माध्यम से अपने घर से आसानी से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इससे पहले SBI ने एक फेस्टिव ऑफर के तहत 31 मार्च तक होम लोन की दर को घटाकर 6.7 फीसद कर दिया था, जिसे 1 अप्रैल से 6.95 फीसद पर बहाल कर दिया गया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.