डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए दुकानदारों को कैशबैक ऑफर देगा HDFC Bank, जानिए अन्य फायदे

उन्होंने कहा कि भारत भर में विभिन्न डिजिटल भुगतान के तरीकों को बढ़ावा देने के लिए यह जरूरी है कि व्यापारी नेटवर्क को सर्वश्रेष्ठ बनाया जाए और ग्राहकों के व्यवहार में बदलाव के लिए प्रोत्साहित किया जाए क्योंकि यह परिवर्तन डिजिटल की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

By NiteshEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 06:19 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 02:55 PM (IST)
डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए दुकानदारों को कैशबैक ऑफर देगा HDFC Bank, जानिए अन्य फायदे
HDFC Bank offers cashback to merchants to encourage digital transactions

नई दिल्ली, पीटीआइ। मर्चेंट सेगमेंट के बीच डिजिटल भुगतान बढ़ाने के उद्देश्य से एचडीएफसी बैंक ने मेट्रो, अर्ध-शहरी और ग्रामीण बाजारों में छोटे और मध्यम आकार के व्यापारियों के लिए कैशबैक ऑफ़र और अन्य प्रोत्साहन लॉन्च किए हैं। व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक्स, परिधान, किराना सहित सभी सेगमेंट में बैंक के मर्चेंट ऐप का इस्तेमाल करेंगे ताकि वे ज्यादा से ज्यादा डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा दें और कैशबैक ऑफर ला लाभ ले सकें।

एचडीएफसी बैंक प्रमुख, पराग राव ने बताया कि यह बैंक के लिए पहला मौका है, जहां हम पूरे देश में अपने नेटवर्क में पूरे छोटे और मध्यम व्यापारियों के लिए त्यौहार को देखते हुए नए अभियान का विस्तार कर रहे हैं। यह कार्यक्रम सिर्फ महानगरों में स्थित व्यापारियों के लिए नहीं है, बल्कि अर्ध-शहरी में भी है। 

उन्होंने कहा कि भारत भर में विभिन्न डिजिटल भुगतान के तरीकों को बढ़ावा देने के लिए यह जरूरी है कि व्यापारी नेटवर्क को सर्वश्रेष्ठ बनाया जाए और ग्राहकों के व्यवहार में बदलाव के लिए प्रोत्साहित किया जाए, क्योंकि यह परिवर्तन डिजिटल की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। 

उन्होंने कहा कि छोटे और मझोले व्यापारी हमारे मर्चेंट नेटवर्क की महत्वपूर्ण रीढ़ हैं। यदि व्यापारी डिजिटल भुगतान को लेकर उत्साहित हैं, तो यह ग्राहकों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक भुगतान के उपयोग को आगे बढ़ाएगा।

chat bot
आपका साथी