top menutop menutop menu

Independence Day पर HDFC Bank ने सशस्त्र बलों के लिए लॉन्‍च किया Shaurya KGC Card, जानें क्‍या हैं इसके फीचर्स

Independence Day पर HDFC Bank ने सशस्त्र बलों के लिए लॉन्‍च किया 'Shaurya KGC Card', जानें क्‍या हैं इसके फीचर्स
Publish Date:Fri, 14 Aug 2020 02:41 PM (IST) Author: Ankit Kumar

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक HDFC Bank ने स्वतंत्रता दिवस से पहले सशस्त्र बलों के लिए एक खास कार्ड लांच किया हैं। बैंक की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि “Shaurya KGC Card” अनूठे फीचर्स के साथ आता है। बैंक का दावा है कि यह सशस्त्र बलों के लिए लांच किया गया अपनी तरह का पहला कार्ड है। बैंक के मुताबिक यह कार्ड भारत के 45 लाख से अधिक सशस्त्र बलों के लिए विशेष सुविधाओं के साथ आता है।  

आइए जानते हैं इस कार्ड के मुख्य फीचर्स क्या हैंः

यह प्रोडक्ट सरकार के किसान क्रेडिट कार्ड से जुड़े दिशा-निर्देशों पर आधारित है।

इस कार्ड पर 10 लाख रुपये का लाइफ कवर मिलता है।

इस कार्ड के लिए प्रक्रिया को काफी आसान रखा गया है और इसमें कार्ड अप्लाई करने वालों को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने की जरूरत नहीं होती है। 

सशस्त्र बलों के जवान शौर्य केजीसी कार्ड का इस्तेमाल कृषि कार्य से जुड़ी जरूरतों के लिए फाइनेंस की सुविधा प्राप्त करने के लिए कर सकेंगे। इसके अलावा कृषि से जुड़े उपकरणों, सिंचाई से जुड़े उपकरणों एवं स्टोरेज से जुड़ी संरचनाओं के विकास के लिए वे इस कार्ड के जरिए मिलने वाले फाइनेंस का इस्तेमाल कर पाएंगे।

बैंक ने कहा है कि सशस्त्र बलों की वित्तीय जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस लोन फैसिलिटी को डिजाइन किया गया है।

इस कार्ड के जरिए इस तरह लोन प्राप्त किया जा सकता हैः

1. एचडीएफसी बैंक की शाखा में जाकर

2. एचडीएफसी बैंक के ई-किसान धन एप के जरिए

3. टॉल फ्री नंबर 1800 120 9655 पर कॉल करके

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी ने डिजिटल तरीके से इस कार्ड को लांच किया। इस अवसर पर पुरी ने कहा, ''सशस्त्र बलों और उनके परिवार वालों के लिए इस प्रोडक्ट को लांच करना बहुत अधिक सम्मान की बात है। मैं वायुसेना की पृष्ठभूमि वाले परिवार से आता हूं और मैंने उनके त्याग और उनकी दिक्कतों को करीब से देखा है...हम उनके लिए कुछ कर पाए हैं, इसके बाद लगता है कि मेरा करियर अब पूरा हो गया है। इसके साथ हमने किसानों के साथ-साथ सशस्त्र बलों के लिए भी समान रूप से अच्छा प्रोडक्ट लांच किया है। यह हमारी रक्षा करने वालों को हमारी तरफ से दिया जाने वाला स्वतंत्रता दिवस का तोहफा है। जय जवान, जय किसान, जय हिन्द।''

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.