HDFC Bank ने कहा- रोकी गई सेवाओं को शुरू करने के लिए RBI के साथ कर रहे काम, पिछले दिनों बैंक के एप में आई थी खामी

hdfc bank app glitches गौरतलब है कि आरबीआई ने दिसंबर 2020 में इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग सिस्टम में गड़बड़ियों के कारण एचडीएफसी बैंक को नई डिजिटल बैंकिंग पहल और क्रेडिट कार्ड जारी करने को रोक लगाने का आदेश दिया था।

By NiteshEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:52 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:52 AM (IST)
HDFC Bank ने कहा- रोकी गई सेवाओं को शुरू करने के लिए RBI के साथ कर रहे काम, पिछले दिनों बैंक के एप में आई थी खामी
HDFC Bank says working with RBI for restarting banned services

नई दिल्ली, पीटीआइ। देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC Bank ने कहा है कि वह प्रतिबंधित सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) के साथ लगातार संपर्क में है। हालांकि, बैंक ने यह नहीं बताया कि इसका समाधान कब तक हो जाएगा। दरअसल, आरबीआई ने कहा था कि जब तक HDFC Bank की इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग सिस्टम ठीक नहीं हो जाता तब तक एचडीएफसी बैंक नया क्रेडिट कार्ड जारी नहीं कर पाएगा।

एचडीएफ़सी बैंक ने एक बयान में कहा कि वह नेटवर्क से संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए 'डिजिटल फैक्टरी' और 'एंटरप्राइज फैक्ट्री' मुहीम के रूप में एक नई टेक्नोलॉजी का निर्माण करेगा।

बैंक ने हालांकि स्वीकार किया कि वह पुराने बैंकिंग प्रणाली को जारी रखेगा और गड़बड़ी होने पर सेवा को वापस शुरू करने में लगने वाले समय को कम करने के लिए काम कर रहा है।

गौरतलब है कि आरबीआई ने दिसंबर 2020 में इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग सिस्टम में गड़बड़ियों के कारण एचडीएफसी बैंक को नई डिजिटल बैंकिंग पहल और क्रेडिट कार्ड जारी करने को रोक लगाने का आदेश दिया था।

इस कार्रवाई के बाद भी यह खामियां जारी रही और मंगलवार को बैंक की मोबाइल एप्लिकेशन 90 मिनट तक काम करना बंद कर चुका था।

chat bot
आपका साथी