HCL Tech Q3 Results: आईटी कंपनी के शुद्ध मुनाफे में 31 फीसद का उछाल, चौथी तिमाही के वृद्धि अनुमान में संशोधन

सितंबर तिमाही में HCL Tech 18,594 करोड़ रुपये की आमदनी हुई थी।

HCL Tech Q3 Results दिसंबर तिमाही में आईटी सेक्टर की प्रमुख कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज का शुद्ध लाभ 31.1 फीसद के उछाल के साथ 3982 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने रेगुलेटरी फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी है।

Publish Date:Fri, 15 Jan 2021 10:47 AM (IST) Author: Ankit Kumar

नई दिल्ली, पीटीआइ। दिसंबर तिमाही में आईटी सेक्टर की प्रमुख कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज का शुद्ध लाभ 31.1 फीसद के उछाल के साथ 3,982 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने रेगुलेटरी फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी है। कंपनी ने बताया है कि आलोच्य तिमाही में कंपनी की कुल आय 6.4 फीसद की वृद्धि के साथ 19,302 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 18,135 करोड़ रुपये की आय हुई थी। तिमाही आधार पर देखा जाए तो दिसंबर तिमाही में कंपनी के शुद्ध लाभ में 26.7 फीसद का उछाल देखने को मिला। वहीं, कंपनी की आय में 3.8 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। कंपनी ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि सितंबर तिमाही में उसे 3,142 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। वहीं, सितंबर तिमाही में उसे 18,594 करोड़ रुपये की आमदनी हुई थी। 

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने चौथी तिमाही के लिए तिमाही आधार पर वृद्धि से जुड़े अपने लक्ष्य को संशोधित कर 2-3 फीसद कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने तीसरी और चौथी तिमाही के लिए तिमाही आधार पर 1.5-2.5 फीसद की वृद्धि का लक्ष्य रखा था।  

एचसीएल टेक्नोलॉजीज के प्रेसिडेंट और सीईओ सी विजयकुमार ने कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही में तिमाही आधार पर आमदनी में अच्छी वृद्धि हासिल की है। उन्होंने कहा कि डिजिटल, क्लाउड और प्रोडक्ट्स एवं प्लेटफॉर्म सेग्मेंट में मजबूत प्रदर्शन के दम पर कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन किया है। 

कोरोना से प्रभावित वित्त वर्ष 2020-21 में आईटी कंपनियों का मजबूत प्रदर्शन जारी है। इससे पहले टीसीएस, इन्फोसिस और विप्रो ने भी लाभ में मजबूत प्रदर्शन की सूचना दी है।

कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए चार रुपये प्रति शेयर की दर से अंतरिम लाभांश देने का ऐलान किया है। 

कैलेंडर वर्ष की बात की जाए तो 2020 में कंपनी की आमदनी 10 बिलियन डॉलर के आंकड़े से ऊपर रही। इस तरह कंपनी ने सालाना आधार पर 3.6 फीसद की वृद्धि किया है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.