सरकार ने MSME के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आसान की, केवल देना होगा पैन और आधार

msme registration process गडकरी ने उम्मीद जतायी कि बैंक और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां भी छोटे कारोबारियों की मदद करेंगी। नई व्यवस्था के तहत एमएसएमई के रजिस्ट्रेशन के लिये अब केवल पैन (स्थायी खाता संख्या) और आधार देने की जरूरत होगी।

NiteshWed, 16 Jun 2021 11:44 AM (IST)
Government Simplifies Registration Process For MSME News

नई दिल्ली, पीटीआइ। सरकार ने सूक्ष्म, लघु एव मझोले उद्यमों (MSME) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आसान कर दी है। MSME को अब रजिस्ट्रेशन के लिये केवल पैन और आधार देना होगा। MSME मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि रजिस्ट्रेशन के बाद एमएसएमई इकाइयां को वित्त समेत विभिन्न क्षेत्रों में प्राथमिकता मिलेगी। उन्होंने कहा कि उद्यमिता और अन्य संबंधित पहलुओं को देखते हुए छोटी इकाइयों को प्रशिक्षण देना चाहिए।

गडकरी ने उम्मीद जतायी कि बैंक और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां भी छोटे कारोबारियों की मदद करेंगी। नई व्यवस्था के तहत एमएसएमई के रजिस्ट्रेशन के लिये अब केवल पैन (स्थायी खाता संख्या) और आधार देने की जरूरत होगी।

MSME क्या है

MSME का मतलब सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम है। देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में इसका लगभग 29 फीसद का योगदान है। यह सेक्टर देश में रोजगार का सबसे बड़ा जरिया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.