सोने के आभूषण के खुदरा विक्रेताओं का राजस्व 12-14 परसेंट बढ़ने की संभावना: Crisil

सोने की स्थिर कीमतों और शादी और त्योहारों में खर्च में सुधार के कारण इस वित्त वर्ष में सोने के आभूषण खुदरा विक्रेताओं के राजस्व में 12-14 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना है। आभूषण रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

NiteshThu, 16 Sep 2021 06:08 PM (IST)
Gold jewellery retailers revenue likely to grow 12 14 percent Crisil report

नई दिल्ली, पीटीआइ। सोने की स्थिर कीमतों और शादी और त्योहारों में खर्च में सुधार के कारण इस वित्त वर्ष में सोने के आभूषण खुदरा विक्रेताओं के राजस्व में 12-14 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना है। आभूषण, रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अगर वृद्धि होती है, तो लगातार दो साल की गिरावट के बाद ऐसा होगा।

रेटिंग एजेंसी ने एक बयान में कहा, ऑपरेटिंग मार्जिन, हालांकि, 6.5-7.0 फीसद के पूर्व-महामारी स्तर पर 100-120 आधार अंकों के मॉडरेशन के साथ बहाल किया जाएगा, जिससे सोने की कीमतों में स्थिरता और आगे लागत अनुकूलन के लिए सीमित गुंजाइश होगी। .

क्रिसिल रेटिंग्स द्वारा रेट किए गए 86 ज्वैलरी रिटेलर्स के विश्लेषण से पता चलता है कि रेवेन्यू में रिकवरी के साथ-साथ निरंतर इन्वेंट्री रेशनलाइजेशन और स्वस्थ कैपिटल स्ट्रक्चर क्रेडिट आउटलुक को स्थिर रखेगा।

क्रिसिल रेटिंग्स के वरिष्ठ निदेशक अनुज सेठी ने कहा, 'कई राज्यों में लॉकडाउन स्थानीयकृत और कम कड़े थे और इसलिए दुकान पहली लहर की तुलना में कम बंद थे। इसके अलावा बाद की तिमाहियों में शादियों (कुल आभूषण बिक्री का 55-60 फीसद) और त्योहारों की मांग से राजस्व को एक बार फिर बढ़ाने में मदद मिलेगी, जैसा कि उन्होंने पिछले वित्त वर्ष में किया था।' अधिकारियों ने कहा, ऑपरेटिंग मार्जिन में मामूली नरमी के बावजूद, डेट मेट्रिक्स में इस वित्त वर्ष में सुधार जारी रहेगा।

गुरुवार को सोना और चांदी दोनों सस्ते हो गए। दिल्ली में गुरुवार को सोना 491 रुपये की गिरावट के साथ 45,735 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। पिछले कारोबार में गोल्ड 46,226 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी भी 724 रुपये की गिरावट के साथ 61,541 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई, जो पिछले कारोबार में 62,265 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर शाम 05:00 बजे अक्टूबर, 2021 में डिलिवरी वाले सोने का दाम 416 रुपये यानी 0.89 फीसद कम होकर 46480 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.