RIL सौदे पर रोक के बाद Future Group के शेयरों में 10 फीसद तक की गिरावट, रिलायंस का शेयर भी टूटा

Shares of Future Group companies बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस का शेयर 9.99 फीसद गरकर 77.90 पर आ गया फ्यूचर रिटेल का शेयर 9.31 फीसद गिरकर 70.55 पर आ गया फ्यूचर एंटरप्राइजेज का शेयर 4.99 फीसद गिरकर 9.53 पर आ गया।

By Pawan JayaswalEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:44 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 01:52 PM (IST)
RIL सौदे पर रोक के बाद Future Group के शेयरों में 10 फीसद तक की गिरावट, रिलायंस का शेयर भी टूटा
गिरावट के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर PC: Pixabay

नई दिल्ली, पीटीआइ। सिंगापुर की मध्यस्थता अदालत द्वारा फ्यूचर ग्रुप (Future Group) और रिलायंस इंडस्ट्रीज की डील को रोकने के फैसले के बाद ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखी गई है। फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों के शेयर सोमवार को कारोबार के दौरान 10 फीसद तक टूट गए। गौरतलब है कि अमेजन डॉट कॉम को अपने भारतीय साझेदार फ्यूचर ग्रुप के खिलाफ रविवार को एक अंतरिम राहत मिली है। सिंगापुर की मध्यस्थता अदालत ने फ्यूचर ग्रुप को अपना खुदरा कारोबार आरआईएल (RIL) को बेचने से अंतरिम रूप से रोक दिया है। फ्यूचर समूह का रिलायंस इंडस्ट्रीज  के साथ यह सौदा 24,713 करोड़ रुपये का है। 

सोमवार को कारोबार के दौरान बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशंस का शेयर 9.99 फीसद गरकर 77.90 पर आ गया, फ्यूचर रिटेल का शेयर 9.31 फीसद गिरकर 70.55 पर आ गया, फ्यूचर एंटरप्राइजेज का शेयर 4.99 फीसद गिरकर 9.53 पर आ गया। फ्यूचर कंज्यूमर लिमिडेट का शेयर भी 4.92 फीसद की गिरावट के साथ 7.54 पर आ गया, जो इसकी न्यूनतम ट्रेडिंग अनुमति सीमा है। 

वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर (RIL share price) में भी सोमवार को गिरावट देखी गई। यह शेयर सोमवार दोपहर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 3.29 फीसद या 69.55 रुपये की गिरावट के साथ 2043 रुपये पर ट्रेंड करता दिखाई दिया।

वहीं, किशोर बियानी की अगुआई वाली फ्यूचर रिटेल ने सोमवार को सिंगापुर की मध्यस्थता अदालत के फैसले को भारतीय न्यायिक मंचों के सामने चुनौती देने के संकेत दिये हैं, जिससे इसकी 24,713 करोड़ रुपये की डील बिना किसी देरी के आगे बढ़ना सुनिश्चित हो सके।

फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) ने सोमवार को एक बयान में कहा, 'कंपनी सिंगापुर इंटरनेशनल मध्यस्थता केंद्र (SIAC) द्वारा पारित अंतरिम आदेश की जांच कर रही है, जो कि अमेजन द्वारा फ्यूचर ग्रुप के प्रमोटर्स के साथ शेयरधारकों के समझौते के तहत दायर मध्यस्थता की कार्यवाही में दिया गया है।' फ्यूचर रिटेल लिमिटेड, जो कि बिग बाजार और ईजी डे जैसी रिटेल चेन का संचालन करती है, ने कहा कि वह उस समझौते में पार्टी नहीं है, जिसके तहत अमेजन ने मध्यस्थता कार्यवाई शुरू की है और मध्यस्थता प्रक्रिया के माध्यम से सौदा वापस नहीं लिया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी