फ्लिपकार्ट का अडाणी समूह के साथ समझौता, 2500 लोगों को मिलेगा प्रत्यक्ष रोजगार

इससे करीब 2500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। कंपनी के बयान के मुताबिक आपूर्ति श्रृंखला के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और ग्राहकों को तेजी से सेवाएं मुहैया कराने के लिए इस दोतरफा साझेदारी के तहत फ्लिपकार्ट अडाणी पोर्ट्स लिमिटेड एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:43 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:30 AM (IST)
फ्लिपकार्ट का अडाणी समूह के साथ समझौता, 2500 लोगों को मिलेगा प्रत्यक्ष रोजगार
Flipkart inks pact with Adani Group partnership to create 2500 direct jobs

नयी दिल्ली, पीटीआइ। वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने अपनी लॉजिस्टिक्स और डेटा केंद्र क्षमताओं को मजबूत करने के लिए अडाणी समूह के साथ एक कमर्शियल साझेदारी की है, कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। इससे करीब 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। कंपनी के बयान के मुताबिक, आपूर्ति श्रृंखला के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और ग्राहकों को तेजी से सेवाएं मुहैया कराने के लिए, इस दोतरफा साझेदारी के तहत फ्लिपकार्ट अडाणी पोर्ट्स लिमिटेड एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के साथ मिलकर काम करेगी। इस साझेदारी के वित्तीय ब्यौरे की जानकारी नहीं दी गई है।

अडाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड मुंबई में अपने आगामी लॉजिस्टिक हब में 5.34 लाख वर्ग फुट क्षेत्रफल वाले गोदाम का निर्माण करेगी, जिसे फ्लिपकार्ट को पश्चिमी भारत में ई-कॉमर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पट्टे पर दिया जाएगा।

इसके अलावा फ्लिपकार्ट अपने तीसरे डेटा सेंटर की स्थापना अडाणीकॉनेक्स के चेन्नई स्थित संयंत्र में करेगी। अडाणीकॉनेक्स, एजकॉनेक्स और अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

कंपनी की ओर से बताया गया कि इस साझेदारी से फ्लिपकार्ट की आपूर्ति श्रृंखला को मजबूती मिलेगी, छोटे और मझोले कारोबारियों को मदद मिलेगी और 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और हजारों की संख्या में अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

बयान में कहा गया कि यह केंद्र अत्याधुनिक तकनीकों से लैस होगा और इसके 2022 की तीसरी तिमाही में चालू होने की उम्मीद है। इस केंद्र में बिक्री के लिए उपलब्ध एक करोड़ इकाइयों को रखने की क्षमता होगी।

chat bot
आपका साथी