फ्लिपकार्ट ने बिक्री बढ़ाने को लिया माधुरी दीक्षित का सहारा, कंपनी ने पकड़ी ऑनलाइन खरीदारों की नब्ज़

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। ई-कॉमर्स कंपनियां ऑनलाइन खरीदारों को रिझाने के लिए और अपनी खरीदारी को बढ़ाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाती हैं। आमतौर पर ऑनलाइन खरीदार विशेष किस्म के की-वर्ड के जरिए अपनी पंसद के प्रोडक्ट को सर्च करती हैं। अब फ्लिपकार्ट ने खरीदारों की इसी नब्ज को पकड़ बिक्री बढ़ाने का खास प्लान बनाया है। यह खबर एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से सामने आई है।

ऑनलाइन खरीदारों की एक आदत होती है कि वो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर विशेष किस्म के की-वर्ड जैसे कि माधुरी दीक्षित साड़ी और बॉलीवुड ड्रेस की वर्ड के साथ अपने प्रोडक्ट को सर्च करने की कोशिश करते हैं। अब ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट अपने प्लेटफॉर्म पर बिक्री करने वाले मर्चेंट्स के साथ इस तरह के सर्च को शेयर कर रही है ताकि बिक्री में तेजी से इजाफा किया जा सके।

क्या है फ्लिपकार्ट की रणनीति?

दरअसल फ्लिपकार्ट अपने प्लेटफॉर्म पर बिक्री करने वाले सेलर्स के साथ कस्टमर के व्यवहार से जुड़े डेटा को शेयर कर रही है ताकि उन्हें पता चल सके कि ऑनलाइन खरीदार आखिर किस तरह का उत्पाद खरीदने की चाहत रखते हैं। दरअसल यह ई-कॉमर्स दिग्गज इसलिए ऐसा कर रही है ताकि उसके उत्पादों का वापसी में कमी आए और उसके ग्राहकों का अनुभव और बेहतर हो सके।

गौरतलब है कि वॉलमार्ट इंक जो कि अमेरिका की प्रमुख रिटेलर कंपनी है ने भारत की ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में 77 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की डील को पूरा कर लिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.