Flipkart को Big Billion Days के दौरान हर सेकेंड मिले 110 ऑर्डर, जानें इस सेल से जुड़े खास आंकड़े

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने जानकारी दी है कि द बिग बिलियन डेज के दौरान उसके प्लेटफॉर्म पर मोबाइल फोन फैशन और फर्नीचर से जुड़े ऑर्डर्स में उल्लेखनीय इजाफा देखने को मिला। कंपनी ने कहा कि उसे प्रति सेकेंड 110 ऑर्डर प्राप्त हुए।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:18 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 03:33 PM (IST)
Flipkart को Big Billion Days के दौरान हर सेकेंड मिले 110 ऑर्डर, जानें इस सेल से जुड़े खास आंकड़े
Flipkart ने कहा है कि उसके प्लेटफॉर्म पर हर एक सेकेंड में 14 फोन बिके। (PC: Flipkart)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने जानकारी दी है कि 'द बिग बिलियन डेज' के दौरान उसके प्लेटफॉर्म पर मोबाइल फोन, फैशन और फर्नीचर से जुड़े ऑर्डर्स में उल्लेखनीय इजाफा देखने को मिला। कंपनी ने कहा कि उसे प्रति सेकेंड 110 ऑर्डर प्राप्त हुए। हालांकि, Walmart की स्वामित्व वाली कंपनी ने बुधवार को इस बात का खुलासा नहीं किया कि 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर के बीच के सेल के दौरान उसे कुल कितने ऑर्डर मिले। इसी बीच फ्लिपकार्ट एप पर दी गई जानकारी के मुताबिक प्लेटफॉर्म पर हर एक सेकेंड में 14 फोन की बिक्री हुई।  

Flipkart की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि बिग बिलियन डेज सेल के दौरान उसके प्लेटफॉर्म 66.6 करोड़ विजिट्स दर्ज किए गए। कंपनी ने साथ ही यह भी बताया है कि इन विजिट्स में 52 फीसद से ज्यादा विजिट टीयर-3 शहरों एवं अन्य इलाकों से दर्ज किए गए। 

कंपनी ने कहा है, ''प्लेटफॉर्म पर हर सेकेंड में 110 ऑर्डर रिसीव किए गए...16-21 अक्टूबर के बीच मोबाइल, फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, बीजीएमएच और होम फर्निशिंग कैटगरी में फ्लिपकार्ट एक करोड़ से अधिक ऑर्डर डिलिवर कर चुका है। कंपनी के किराना पार्टनर्स ने 35 लाख ऑर्डर डिलिवर किए हैं।''

रेडशियर कंसल्टिंग की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑनलाइन सेल इवेंट के दौरान पहले 4.5 दिन में ब्रांड एवं सेलर्स द्वारा करीब 3.1 अरब डॉलर (22,000 करोड़ रुपये) के सामान बेचे जाने का अनुमान है। 

फ्लिपकार्ट की ओर से जारी एक रिलीज में कहा गया है कि स्मार्टफोन के प्रीमियम सेग्मेंट में बिक्री में 3.2 गुना तक की वृद्धि देखने को मिली है। इसमें एप्पल, गूगल और सैमसंग के फोन का दबदबा रहा है। प्लेटफॉर्म ने कहा है कि BBD 2019 के मुकाबले इस साल के सेल में रियलमी की बिक्री में दो गुना तक की बढ़ोत्तरी देखी गई।

(यह भी पढ़ेंः NEFT, RTGS & IMPS: पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपको इन तीनों में से कौन सा विकल्प चुनना चाहिए, किसमें है फायदा)

chat bot
आपका साथी