3 सरकारी बैंकों के MD का कार्यकाल बढ़ाने की सिफारिश, विभिन्न बैंकों के 10 कार्यकारी निदेशकों को भी मिलेगा सेवा विस्तार

वित्त मंत्रालय ने साथ ही इंडियन बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ के तौर पर नियुक्ति के लिए एसएल जैन के नाम की सिफारिश की है। सरकारी बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिए अधिकारियों की तलाश करने वाले बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी)

NiteshMon, 26 Jul 2021 08:20 AM (IST)
Finance ministry moves file for extension of 3 MDs 10 EDs of PSU banks

नई दिल्ली, पीटीआइ। वित्त मंत्रालय ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) सहित सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों के प्रबंध निदेशकों का कार्यकाल बढ़ाने की सिफारिश की है। साथ ही कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) से विभिन्न सरकारी बैंकों के 10 कार्यकारी निदेशकों (ईडी) के सेवा विस्तार को भी कहा है। पीएनबी के प्रबंध निदेशक और सीईओ एसएस मल्लिकार्जुन राव का तीन साल का कार्यकाल 18 सितंबर को समाप्त हो रहा है। वित्त मंत्रालय ने उनका कार्यकाल 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ाने की सिफारिश की है।

 यह भी पढ़ें: आधार असली है या नकली, आसानी से लगा सकते हैं पता

राव तब तक 60 वर्ष की अपनी सेवानिवृत्ति की आयु प्राप्त कर लेंगे। यूको बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ अतुल कुमार गोयल के कार्यकाल में आगामी पहली नवंबर से दो साल का विस्तार करने की सिफारिश की गई है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के प्रबंध निदेशक और सीईओ एएस राजीव का कार्यकाल भी एक दिसंबर, 2021 से आगे दो साल के लिए बढ़ाने का सुझाव दिया गया है।

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहीं गलत इस्तेमाल तो नहीं हुआ, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

वित्त मंत्रालय ने साथ ही इंडियन बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ के तौर पर नियुक्ति के लिए एसएल जैन के नाम की सिफारिश की है। सरकारी बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिए अधिकारियों की तलाश करने वाले बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) ने साक्षात्कार के बाद मई में जैन के नाम की सिफारिश की थी।

यह भी पढ़ें: आधार से आपका पैन लिंक है या नहीं, घर बैठे ऐसे करें चेक

कार्यकारी निदेशकों के संबंध में मंत्रालय ने उनके कार्यकाल को उनकी सेवानिवृत्ति की आयु या दो वर्ष, जो भी पहले हो, तक बढ़ाने के लिए 10 नामों की सिफारिश की है।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी की दूसरी लहर से एक करोड़ लोग हुए बेरोजगार, 97 प्रतिशत परिवारों की आय घटी: रिपोर्ट

  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.