वित्त मंत्रालय, Infosys के अधिकारी 22 जून को करेंगे बैठक, Income Tax के नए पोर्टल पर होगी बात

Income Tax E-Filing Portal वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी 22 जून को Infosys के अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे। इस बैठक में Income Tax Department के E-Filing Portal से जुड़े इश्यूज और दिक्कतों को लेकर चर्चा होगी।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:54 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:32 PM (IST)
वित्त मंत्रालय, Infosys के अधिकारी 22 जून को करेंगे बैठक, Income Tax के नए पोर्टल पर होगी बात
नए पोर्टल में कई तरह की तकनीकी गड़बड़ियां और इश्यूज पायी गई हैं।

नई दिल्ली, आइएएनएस। इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) की नई ई-फाइलिंग वेबसाइट से जुड़ी तकनीकी गड़बड़ी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इस बाबत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पिछले सप्ताह ही इस वेबसाइट को डेवलप करने वाली कंपनी Infosys को तकनीकी दिक्कतों को दुरुस्त करने को कह चुकी हैं। हालांकि, इस पोर्टल के कुछ फीचर्स के काम नहीं करने की शिकायत अब भी मिल रही है। इसी को देखते हुए वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी 22 जून को Infosys के अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे। इस बैठक में Income Tax Department के E-Filing Portal से जुड़े इश्यूज और दिक्कतों को लेकर चर्चा होगी।

आयकर विभाग के नए पोर्टल को लेकर होने वाली इस बैठक में ICAI के सदस्य, ऑडिटर्स, कंसल्टेंट और टैक्सपेयर्स सहित अन्य सभी स्टेकहोल्डर्स हिस्सा लेंगे।

.@FinMinIndia to hold meeting on 22nd June, 2021 with Infosys on issues/glitches in the recently launched e-filing portal of the @IncomeTaxIndia.

Other stakeholders including members from ICAI, auditors, consultants & taxpayers will also be a part of the interaction.

— Prasar Bharati News Services पी.बी.एन.एस. (@PBNS_India) June 16, 2021

नए पोर्टल में कई तरह की तकनीकी गड़बड़ियां और इश्यूज पायी गई हैं। इससे टैक्सपेयर्स को कई तरह की असुविधाओं को सामना करना पड़ा। सरकार ने संबंधित स्टेकहोल्डर्स से पोर्टल से जुड़ी समस्याओं को लिखित में देखने को कहा है।

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इन्फोसिस टीम के प्रतिनिधि सवालों का जवाब देने और विभिन्न इश्यूज स्पष्ट करने और टैक्सपेयर्स द्वारा पेश की जा रही दिक्कतों को दूर करने करने के लिए गड़बड़ियों को दुरुस्त करने के लिए इनपुट प्राप्त करने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

chat bot
आपका साथी