Dodla Dairy IPO: जानिए इस ऑफर को लेकर क्या है एक्सपर्ट्स की राय

Dodla Dairy IPO शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक Dodla Dairy ने 8507569 शेयरों के लिए IPO आमंत्रित किए थे। वहीं गुरुवार तक कंपनी को 28050960 शेयरों के लिए बोलियां मिली थी। इस IPO का आकार 520.17 करोड़ रुपये है।

Ankit KumarFri, 18 Jun 2021 03:03 PM (IST)
इस इनिशियल पब्लिक ऑफर के तहत 50 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। (PC: Flickr)

नई दिल्ली, पीटीआइ। Dodla Dairy के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को सब्सक्राइब करने का आज (शुक्रवार को) आखिरी दिन है। Dodla Dairy के आईपीओ को गुरुवार तक 3.30 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक Dodla Dairy ने 85,07,569 शेयरों के लिए IPO आमंत्रित किए थे। वहीं, गुरुवार तक कंपनी को 2,80,50,960 शेयरों के लिए बोलियां मिली थी। इस IPO का आकार 520.17 करोड़ रुपये है। 

Dodla Dairy IPO से जुड़ी खास बातें

क्वालिफाइड इंस्टीच्युशनल बायर्स (QIBs) के लिए रिजर्व कैटेगरी को 28 फीसद सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। इसी तरह नॉन-इंस्टीच्युशनल इंवेस्टर्स की श्रेणी में इसे 60 फीसद और रिटेल इंवेस्टर्स के लिए रिजर्व कैटगरी में 6.18 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। इस इनिशियल पब्लिक ऑफर के तहत 50 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, 1,09,85,444 इक्विटी शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए उपलब्ध होंगे। कंपनी ने प्रत्येक शेयर के लिए 421-428 रुपये का प्राइस रेंज तय किया है। Dodla Dairy दक्षिण भारत की प्रमुख डेयरी कंपनी है। इसने मंगलवार को एंकर इंवेस्टर्स के जरिए 156 करोड़ रुपये से थोड़ा अधिक जुटाए थे। ICICI Securities एवं Axis Capital इस ऑफर को मैनेज कर रहे हैं।

जानें क्या है एक्सपर्ट्स की राय

Ventura Securities Ltd. के रिसर्च विभाग के प्रमुख Vinit Bolinkar ने उम्मीद जतायी है कि अब तक के आकलन के अनुसार Dodla Dairy के शेयर में अगले 24 माह में अपर प्राइस बैंड (428 रुपये) से 35.4% तक उछाल देखने को मिल सकता है। वेंचुरा सिक्योरिटीज की रिसर्च रिपोर्ट में कहा गयाहै कि मार्केट में लीडरशिप पोजिशन, सेक्टर में मजबूत ग्रोथ से जुड़ा ट्रेंड, कंपनी का कर्ज मुक्त होना और रिटर्न रेशियो का बढ़िया होना इस आईपीओ को और आकर्षक बनाता है।

Religare Broking के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) अजीत मिश्रा के मुताबिक Dodla Dairy के इंटीग्रेटेड बिजनेस मॉडल से दूध की खरीद, प्रोसेसिंग, वितरण से लेकर मार्केटिंग तक किफायती तरीके से हो जाता है। साथ ही कंपनी ने पशुपालकों से लंबे समय से रिश्ता बनाए रखा है। उन्होंने इस कंपनी के आईपीओ को लंबी अवधि के लिहाज से पॉजिटीव बताया है।

हालांकि, डेयरी सेक्टर में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा और कुछ अन्य पहलुओं को प्रमुख जोखिम के तौर पर उल्लेखित किया गया है।

KIMS Hospital IPO

वहीं, KIMS Hospital के आईपीओ को भी आज तक ही सब्सक्राइब किया जा सकता है। KIMS IPO को 56 फीसद सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ था। KIMS Hospital ने प्रत्येक शेयर के लिए 815-825 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। इस हॉस्पिटल की स्थापना 1973 में हुई थी। यह आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के सबसे बड़े हेल्थकेयर ग्रुप में से एक है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.