top menutop menutop menu

D-Mart को पहली तिमाही में झटका, शुद्ध लाभ में में 87.6% की कमी, यह अरबपति हैं इस कंपनी के प्रमोटर

नई दिल्ली, पीटीआइ। रिटेल चेन D-Mart का परिचालन करने वाली एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ में 87.59 फीसद की कमी की सूचना दी है। कोविड-19 के असर के चलते जून तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ घटकर 40.08 करोड़ रुपये पर रह गया। एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने BSE को जानकारी दी है कि पिछले साल अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी को 323.06 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।  

(यह भी पढ़ेंः मुकेश अंबानी बने दुनिया के सातवें सबसे अमीर व्यक्ति, वॉरेन बफे को पीछे छोड़ा)

कंपनी ने जानकारी दी है कि आलोच्य तिमाही में उसकी परिचालन से आय 33.21 फीसद की कमी के साथ 3,883.18 करोड़ रुपये पर रही। कंपनी को पिछले साल की पहली तिमाही में 5,814.56 करोड़ रुपये की आमदनी परिचालन से हुई थी। 

एवेन्यू सुपरमार्ट्स के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नेविल नोरोन्हा ने कहा, ''देशभर में कोविड-19 का प्रसार जारी है। आलोच्य तिमाही में पाबंदियों (लॉकडाउन की वजह से लागू) का हमारे ऑपरेशनल एवं फाइनेंशियल परफॉर्मेंस पर बहुत अधिक असर देखने को मिला। पिछले साल की समान तिमाही से तुलना की जाए तो हमारी आमदनी, EBITDA और PAT काफी नीचे रहा।'' 

आलोच्य तिमाही में कंपनी का कुल खर्च भी 24.96 फीसद की कमी के साथ 3,875.01 करोड़ रुपये पर रहा। पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का कुल व्यय 5,318.64 करोड़ रुपये पर रहा था।

(यह भी पढ़ेंः एक साल की FD पर ये बैंक दे रहे सबसे बढ़िया ब्याज, जानें 1 वर्ष बाद मिलेगा कितना अधिक रिटर्न) 

Avenue Supermarts के प्रवर्तक राधाकिशन दमानी फोर्ब्स के 'द रियल-टाइम बिलिनियर्स लिस्ट' में 91वें स्थान पर हैं। दमानी के पास 16.2 अरब डॉलर की संपत्ति है। दमानी रिटेल और इंवेस्टमेंट से जुड़े हुए हैं।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.