Chemcon Speciality Chemicals IPO: इस आईपीओ के लिए तय हुआ 338 से 340 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड, जानिए खास बातें

Chemcon Speciality Chemicals IPO: इस आईपीओ के लिए तय हुआ 338 से 340 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड, जानिए खास बातें
Publish Date:Fri, 18 Sep 2020 04:12 PM (IST) Author: Pawan Jayaswal

नई दिल्ली, पीटीआइ। फार्मास्युटिकल्स रसायन विनिर्माता केमकॉन स्पेशियल्टी केमिकल्स लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 21 सितंबर को खुलने वाला है। कंपनी ने शुक्रवार को इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है। इस आरंभिक शेयर बिक्री के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड 338 से 340 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इस आईपीओ में 165 करोड़ रुपये के नए शेयर बिक्री के लिए रखे जाएंगे। साथ ही प्रमोटर्स द्वारा 43 लाख इक्विटी शेयर बिक्री के लिए रखे जाएंगे। कंपनी ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

केमकॉन स्पेशियल्टी केमिकल्स के इस आईपीओ का प्रबंधन इंटेन्सिव फिस्कल सर्विसेज और एंबिट कैपिटल द्वारा किया जाएगा। इस आईपीओ में सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 23 सितंबर है और एंकर निवेशकों के लिए बोली 18 सितंबर को खुलेगी। प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर के हिसाब से कंपनी इस आईपीओ से 318 करोड़ रुपये जुटाएगी।

कंपनी इस आईपीओ से जुटाई गई रकम से अपनी निर्माण सुविधा, कार्यशील पूंजी फंड की आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों में पूंजीगत व्यय को पूरा करेगी। इस वडोदरा बेस्ड कंपनी के अपने प्रमुख ग्राहकों के साथ लंबे समय से संबंध हैं। इनमें लौरस लैब्स लिमिटेड, अरबिंदो फार्मा लिमिटेड और इंड-स्विफ्ट लेबोरेटरीज लिमिटेड शामिल हैं।

पिछले कुछ समय में कई कंपनियां अपना आईपीओ लेकर आई हैं। हाल ही में आया हैप्पीएस्ट माइंड का आईपीओ काफी अधिक सफल रहा था। यही कारण है कि आईपीओ बाजार में इस समय काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी एंजेल ब्रोकिंग भी अपना आईपीओ लेकर आ रही है। यह आईपीओ 22 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। कंपनी की इस आईपीओ के जरिए 600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

यह भी पढ़ें (Angel Broking IPO: 22 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा यह ऑफर, जानिए क्या है प्राइस बैंड)

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.