CarDekho ने 200 कर्मचारियों की छंटनी की, सैलरी में भी कटौती

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री बुरी तरह प्रभावित हुई है।

By NiteshEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 07:22 PM (IST)
CarDekho ने 200 कर्मचारियों की छंटनी की, सैलरी में भी कटौती
CarDekho ने 200 कर्मचारियों की छंटनी की, सैलरी में भी कटौती

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री बुरी तरह प्रभावित हुई है। इसे देखते हुए ऑटोमोबाइल पोर्टल CarDekho ने कर्मचारियों की छंटनी कर दी है साथ ही कुछ कर्मचारियों के वेतन में कटौती भी की गई है। हालांकि कंपनी ने कितने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है इसका खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 200 कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

CarDekho को संचालित करने वाले गिरनारसॉफ्ट ग्रुप से जब संपर्क किया गया तो उसने कहा कि COVID-19 से कई उद्योग बर्बाद हो रहे हैं जिसमें ऑटो इंडस्ट्री सबसे बुरे दौर से गुजर रही है।

यह भी पढ़ें: Lockdown में कर रहे हैं क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल, तो ये 5 गलतियां पड़ेंगी भारी

ई-मेल में दिए गए बयान में कहा गया कि हमें मजबूरन धीमी गति से रिकवरी की अवधि वाले कुछ व्यवसायों में वेतन में कटौती करनी पड़ी है, साथ ही हमने कुछ मामलों में उपभोक्ता खर्चों में स्थायी बदलाव किया है।

कंपनी ने कहा कि मार्च के महीने तक हाल ही में बोर्ड भर की टीमों ने लागत को नियंत्रित करने के लिए उपाय किए, जिसमें नेतृत्व टीम ने अप्रैल से स्वैच्छिक वेतन कटौती को शामिल किया। रिपोर्ट के अनुसार, वेतन पैकेज के आधार पर वेतन में 12-15 फीसद तक की कटौती की गई है।

यह भी पढ़ें:  पहली नौकरी शुरू करने वाले याद रखें ये पांच बातें, आपको होगा फायदा

पिछले कुछ हफ्तों में Uber, Zomato और Swiggy जैसे कई बिजनेस प्लेटफार्म ने COVID-19 महामारी और लॉकडाउन की वजह से छंटनी की है। पिछले हफ्ते, ओला ने कहा था कि वह सवारी, वित्तीय सेवाओं और खाद्य व्यवसाय से 1,400 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, जबकि शेयरचैट ने 101 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया।

chat bot
आपका साथी