Capgemini ग्रुप के COO Thierry Delaporte होंगे Wipro के नए सीईओ और एमडी, 6 जुलाई से संभालेंगे कार्यभार

डेलापोर्ट ने 1992 में पेरिस और लंदन में आर्थर एंडरसन के साथ वरिष्ठ लेखा परीक्षक के रूप में अपना करियर शुरू किया।

By NiteshEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 11:11 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 08:08 AM (IST)
Capgemini ग्रुप के COO Thierry Delaporte होंगे Wipro के नए सीईओ और एमडी, 6 जुलाई से संभालेंगे कार्यभार
Capgemini ग्रुप के COO Thierry Delaporte होंगे Wipro के नए सीईओ और एमडी, 6 जुलाई से संभालेंगे कार्यभार

नई दिल्ली, पीटीआइ। आईटी सेवा देने वाली कंपनी विप्रो ने कैपजेमिनी ग्रुप के दिग्गज थिएरी डेलापोर्ट को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। उनका कार्यकाल 6 जुलाई, 2020 से प्रभावी होगा। विप्रो ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। इस साल जनवरी में कंपनी ने बताया था कि उसके सीईओ और प्रबंध निदेशक अबिदाली जेड नीमचवाला ने कंपनी से बाहर जाने का फैसला किया है। अबिदाली नीमचवाला 1 जून को सीईओ और एमडी के रूप में अपना पद छोड़ देंगे। विप्रो ने एक बयान में कहा, ऋषद प्रेमजी 5 जुलाई तक कंपनी के दैनिक संचालन की देखरेख करेंगे।

उन्होंने कहा, हाल तक थिएरी डेलापोर्ट कैपजेमिनी समूह के मुख्य परिचालन अधिकारी और इसके समूह कार्यकारी बोर्ड के सदस्य थे। कैपजेमिनी के साथ अपने 25 साल के करियर के दौरान उन्होंने कई नेतृत्व भूमिकाएं निभाईं हैं।

यह भी पढ़ें: नौकरी छूटने या वेतन कटौती के डर से अपने SIP को रोकने की योजना बना रहे हैं? पहले इन 3 बातों पर गौर करें

ऋषद ने कहा कि उन्होंने कैपजेमिनी के भारत संचालन का भी निरीक्षण किया है, और इस समूह की परिवर्तन एजेंडा के नेतृत्व में रहे, इसके अलावा उन्होंने विभिन्न व्यावसायिक इकाइयों में कई महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं।

विप्रो के चेयरमैन ऋषद प्रेमजी ने कहा कि थिएरी के पास एक असाधारण नेतृत्व का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है, उनके पास गहरी रणनीतिक विशेषज्ञता, लंबे समय तक चलने वाले ग्राहक संबंधों को बनाने की एक अनोखी क्षमता और ड्राइविंग ट्रांसफ़ॉर्मेशन और तकनीकी व्यवधान के समाधान का अनुभव है। हमारा मानना ​​है कि थिएरी विप्रो का नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं। 

डेलापोर्ट ने 1992 में पेरिस और लंदन में आर्थर एंडरसन के साथ वरिष्ठ लेखा परीक्षक के रूप में अपना करियर शुरू किया। वह नॉट-फॉर-प्रॉफिट लाइफ प्रोजेक्ट 4 यूथ के अध्यक्ष और सह-संस्थापक भी हैं। यह एक संगठन है जो गरीब क्षेत्रों में रहने वाले युवा वयस्कों के पेशेवर और सामाजिक एकीकरण के पर काम करता है।

chat bot
आपका साथी