Burger King India IPO: 810 करोड़ के आईपीओ के लिए तय हुआ प्राइस बैंड, जानिए कितने शेयरों का है एक लॉट

आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) P C : Flickr

Burger King India IPO निजी इक्विटी फर्म Everstone Group की कंपनी बर्ग किंग इंडिया लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है। कंपनी ने आईपीओ के लिए 59 से 60 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 04:05 PM (IST) Author: Pawan Jayaswal

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। निजी इक्विटी फर्म Everstone Group की कंपनी बर्ग किंग इंडिया लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने आईपीओ (Burger King India IPO) के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है। कंपनी ने आईपीओ के लिए 59 से 60 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। क्विक सर्विस रेस्टोरेंट चेन चलाने वाली इस कंपनी का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 2 दिसंबर को आ रहा है। यह आईपीओ चार दिसंबर को बंद होगा और शेयरों का आवंटन 9 दिसंबर को किया जाएगा। इस आईपीओ के माध्यम से बर्गर किंग की 810 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

इस आईपीओ में प्रमोटर की कंपनी QSR Asia प्राइवेट लिमिटेड 6 करोड़ शेयर बेचेगी। प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर के अनुसार, इसका मूल्य करीब 360 करोड़ रुपये है। साथ ही आईपीओ में 450 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू होगा। 

बर्गर किंग (Burger King) इस आईपीओ से प्राप्त होने वाली रकम का उपयोग नए रेस्त्रां खोलने और अपने कर्ज के रीपेमेंट अथवा प्रीपेमेंट में करेगी। यहां बता दें कि इससे पहले बर्गर किंग ने पब्लिक मार्केट इनवेस्टर अमांसा इनवेस्टमेंट्स (Amansa Investments) से 92 करोड़ रुपए जुटाए हैं।

यह भी पढ़ें (PM Kisan Yojana: इस तारीख से किसानों के खातों में आएगी पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त, ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम)

इस आईपीओ में न्यूनतम 250 शेयरों के लॉट में निवेश किया जा सकता है। प्राइस बैंड के हिसाब से निवेशकों को एक लॉट के लिए करीब 15 हजार रुपये का भुगतान करना होगा। इस बिक्री के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, सीएलएसए इंडिया, एडेलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और जेएम फाइनेंशियल्स प्रमुख प्रबंधक हैं।

यह भी पढ़ें (Gold Price Today: गिर गए सोने के वायदा भाव, चांदी भी फिसली, जानिए क्या चल रही कीमतें)

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.