जानिए Elon Musk ने इस बार क्या कहा कि Bitcoin की कीमतों को लग गए पंख, उठे थे ट्वीट्स पर सवाल

Bitcoin Latest Price टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने रविवार को एक ट्वीट में कहा इलेक्ट्रिक कार निर्माता बिटकाइन में लेनदेन की दोबारा से अनुमति दे देगा जब सकारात्मक सोच के साथ खनन में करीब 50 फीसद स्वच्छ ऊर्जा का उपयोग किया जाएगा।

By Pawan JayaswalEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:10 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:35 PM (IST)
जानिए Elon Musk ने इस बार क्या कहा कि Bitcoin की कीमतों को लग गए पंख, उठे थे ट्वीट्स पर सवाल
Bitcoin Latest Price P C : Pixabay

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। दुनिया की सबसे अधिक चर्चित क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत में एक बार फिर उछाल देखने को मिला है। एक बार फिर बिटकॉइन की कीमत में उछाल के पीछे इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) का बयान है। मस्क ने कहा है कि जब अधिक स्वच्छ ऊर्जा के साथ खनन होगा, तो टेस्ला (Tesla) क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन फिर से शुरू करेगी। मस्क के इस बयान के बाद बिटकॉइन की कीमत 39,000 डॉलर से ऊपर चली गई है।

This is inaccurate. Tesla only sold ~10% of holdings to confirm BTC could be liquidated easily without moving market.

When there’s confirmation of reasonable (~50%) clean energy usage by miners with positive future trend, Tesla will resume allowing Bitcoin transactions.

— Elon Musk (@elonmusk) June 13, 2021

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, 'इलेक्ट्रिक कार निर्माता बिटकॉइन में लेनदेन की दोबारा से अनुमति दे देगा, जब सकारात्मक सोच के साथ खनन में करीब 50 फीसद स्वच्छ ऊर्जा का उपयोग किया जाएगा।'

मस्क ने यह ट्वीट Cointelegraph में प्रकाशित एक रिपोर्ट के जवाब में दिया। इस रिपोर्ट में Sygnia के CEO Magda Wierzycka ने मस्क की आलोचना करते हुए कहा कि हमने बिटकॉइन के साथ जो देखा है, वह एक बहुत शक्तिशाली और प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा किया गया प्राइस मैनीपुलेशन है। रिपोर्ट में कहा गया कि बिटकॉइन पर मस्क के हालिया ट्वीट्स की अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग द्वारा जांच की जानी चाहिए थी।

इस रिपोर्ट के जवाब में मस्क ने ट्वीट कर कहा, 'यह गलत है। टेस्ला ने केवल लगभग 10 फीसद होल्डिंग्स बेचीं, ताकि इसकी पुष्टि की जा सके कि बिटकॉइन को बिना बाजार को प्रभावित किए आसानी से तरल किया जा सकता है।' साथ ही उन्होंने कहा कि अगर खनिक द्वारा करीब 50 फीसद स्वच्छ ऊर्जा का उपयोग किया जाएगा, तो टेस्ला फिर से बिटकॉइन में लेनदेन शुरू कर देगी। मस्क के इस ट्वीट के बाद से बिटकॉइन में तेजी का दौर शुरू हो गया। सोमवार को एक बिटकॉइन का मूल्य 39,606 यूएस डॉलर पहुंच गया है।

chat bot
आपका साथी