top menutop menutop menu

FD Interest Rate: ये बैंक अब भी दे रहे 7.35% तक ब्याज, हाथ से मत जाने दें बढ़िया रिटर्न पाने का ये मौका

FD Interest Rate: ये बैंक अब भी दे रहे 7.35% तक ब्याज, हाथ से मत जाने दें बढ़िया रिटर्न पाने का ये मौका
Publish Date:Sun, 24 May 2020 01:24 PM (IST) Author: Ankit Kumar

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आर्थिक सुस्ती के इस माहौल में RBI ने रेपो रेट में उल्लेखनीय कमी की है। इस वजह से कार लोन, होम लोन और अन्य रिटेल लोन सस्ते हो गए हैं। हालांकि, ब्याज दरों में कमी का असर Fixed Deposit (FD) पर मिलने वाले रिटर्न पर भी पड़ा है। देश के अधिकतर प्रमुख बैंकों ने FD यानी सावधि जमा पर ब्याज दर में कमी कर दी है। हालांकि, निश्चित रिटर्न की गारंटी अब भी इस स्कीम को निवेशकों के लिहाज से काफी आकर्षक बनाती है। फिक्सड डिपोजिट को टर्म डिपोजिट भी कहते हैं। इसकी वजह यह है कि आप किसी बैंक में पहले से तय अवधि के लिए निवेश करते हैं। आइए जानते हैं कि आज के समय में भी कौन-कौन से बैंक FD पर बढ़िया ब्याज की पेशकश अपने ग्राहकों के लिए कर रहे हैं।  

(यह भी पढेंः SBI ग्राहक हैं तो खाते का बैलेंस जानने के लिए बैंक क्यों जाना? घर बैठे ऐसे पा सकते हैं यह जानकारी)

DCB Bank

यह बैंक 36 माह से 120 महीने की अवधि के फिक्स्ड डिपोजिट पर 7.35% की दर से ब्याज दे रहा है। बैंक इसी अवधि के टर्म डिपोजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.85 फीसद की दर से ब्याज की पेशकश कर रहा है। 

IDFC First Bank

यह बैंक एक साल से 10 साल की अवधि के FD पर 7.25% की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को बैंक 8 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। 

YES Bank
प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक एक साल से 10 साल तक की अवधि के एफडी पर 7.25 फीसद की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। यह बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फीसद का अतिरिक्त ब्याज दे रहा है। 

RBL Bank

यह बैंक 24 माह से 36 माह तक  के टर्म डिपोजिट पर 7.25 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं, इसी अवधि में वरिष्ठ नागरिकों को बैंक 7.75 फीसद की दर से ब्याज की पेशकश कर रहा है। 

(यह भी पढेंः Term Insurance लेना है तो मत करिए देरी, मृत्यु दर बढ़ने की आशंका से इतने महंगे हो सकते हैं टर्म प्लान)

InusInd Bank

बैंक एक साल से एक साल दो दिन तक के FD पर सात फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। इसी अवधि में बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.