AirAsia इंडिया ने सभी 21 जगहों की उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग, बोर्डिंग से पहले ये एहतियात है जरूरी

AirAsia के मुताबिक यात्रियों को अनिवार्य तौर पर वेब चेकइन करना होगा। साथ हवाईअड्डे पर आने से पहले आरोग्य सेतु एप को डालना और स्वघोषणा पत्र को पूरा भरना होगा।

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 12:18 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 07:21 PM (IST)
AirAsia इंडिया ने सभी 21 जगहों की उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग, बोर्डिंग से पहले ये एहतियात है जरूरी
AirAsia इंडिया ने सभी 21 जगहों की उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग, बोर्डिंग से पहले ये एहतियात है जरूरी

नई दिल्ली, पीटीआइ। सस्ती विमानन सेवा देने वाली कंपनी AirAsia इंडिया ने अपनी सभी 21 स्थानों की उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने यह फैसला देश में 25 मई से विमानन सेवाएं फिर शुरू होने के चलते किया है। कंपनी ने कहा कि सुरक्षित यात्रा के लिए वह सभी नियम, दिशानिर्देशों और मानक परिचालन प्रक्रियाओं का पालन करेगी। 

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील भास्करन ने कहा कि वह सरकार के सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ मिलकर काम करने और नए प्रोटोकॉल के तहत घरेलू उड़ानों को स्टेप वाइज तरीके से फिर शुरू करने में मदद करने का स्वागत करते हैं। चालक दल और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परिचालन किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें:  पहली नौकरी शुरू करने वाले याद रखें ये पांच बातें, आपको होगा फायदा

एयरएशिया के मुताबिक, यात्रियों को अनिवार्य तौर पर वेब चेकइन करना होगा। साथ हवाईअड्डे पर आने से पहले आरोग्य सेतु एप को डालना और स्वघोषणा पत्र को पूरा भरना होगा। यात्रियों को यात्रा से दो से चार घंटे पहले हवाईअड्डे पर आने की सलाह भी दी जा रही है। अन्य उपायों में उत्पादों की सफाई, कीटाणुरहित करने के लिए संक्रामक या मारने के लिए नियमित रूप से कीटाणुशोधन प्रक्रियाओं की सुविधा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: Lockdown में कर रहे हैं क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल, तो ये 5 गलतियां पड़ेंगी भारी

गौरतलब है कि दो माह के लंबे लॉकडाउन के बाद सोमवार से देश भर में घरेलू विमान सेवा की शुरुआत हो गई। पहले ही दिन दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) से आज रवाना होने वाली कुल 332 फ्लाइटों में से 80 फ्लाइट कैंसिल कर दिए किए गए। फ्लाइट कैंसिल होने के बाद यात्रियों ने गुस्सा जाहिर किया और कहा कि बिना किसी तरह की पूर्व सूचना के ही एयरलाइनों ने फ्लाइटें रद कर दी। पूरी सतर्कता व एहतियात के साथ लंबे लॉकडाउन के बाद सोमवार को घरेलू विमानों की शुरुआत हुई। 

chat bot
आपका साथी