डिजिटल संचार आयोग की बैठक: दूरसंचार क्षेत्र को राहत देने पर नहीं हो सका कोई फैसला

सूत्रों ने बताया कि DCC की बैठक दो घंटे तक चली और आने वाले दिनों में एक बार फिर यह बैठक हो सकती है।

By NiteshEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 03:07 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 04:06 PM (IST)
डिजिटल संचार आयोग की बैठक: दूरसंचार क्षेत्र को राहत देने पर नहीं हो सका कोई फैसला
डिजिटल संचार आयोग की बैठक: दूरसंचार क्षेत्र को राहत देने पर नहीं हो सका कोई फैसला

नई दिल्ली, पीटीआइ। डिजिटल संचार आयोग (DCC) द्वारा शुक्रवार को हुई बैठक का कोई हल नहीं निकला और इस महत्वपूर्ण बैठक में संकटग्रस्त दूरसंचार क्षेत्र को राहत देने के लिए कोई फैसला नहीं हो सका है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एजीआर डाटा के सुलह के लिए अभी और अधिक डिटेल की आवश्यकता है। सूत्रों ने बताया कि DCC की बैठक दो घंटे तक चली और आने वाले दिनों में एक बार फिर बैठक हो सकती है।

दूरसंचार विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बैठक में एजीआर मुद्दों पर बात न होकर भारत नेट परियोजना पर पीपीपी के लिए परियोजना कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित किया गया है। जानकारी के मुताबिक, बैठक में दूरसंचार को राहत पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। सूत्रों ने कहा कि दूरसंचार विभाग को AGR डाटा के सुलह के लिए और अधिक डिटेल का इंतजार है।

सुप्रीम कोर्ट में दूरसंचार कंपनियों के लिए राहत उपायों पर चर्चा करने के लिए टेलीकॉम पर सरकार का सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था डीसीसी ने शुक्रवार को बैठक की। DCC के सदस्यों में दूरसंचार विभाग के शीर्ष अधिकारियों के अलावा, वित्त, वाणिज्य और इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी के सचिव, साथ ही नीति आयोग के सीईओ शामिल हैं।

वास्‍तव में इस बैठक से कुछ दिन पहले ही वोडाफोन-आइडिया ने सरकार से कहा था कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार 53,000 करोड़ रुपये के बकाए का भुगतान तब तक नहीं कर सकती जब तक सरकार इस संकट से उबरने में उसकी मदद नहीं करती है।  

chat bot
आपका साथी