Adani Group ने दी सफाई, विदेशी निवेशकों के अकाउंट फ्रीज वाली रिपोर्ट पर कही ये बड़ी बात

गौतम अडाणी के समूह के सबसे बड़े स्टेकहोल्डर्स में शामिल तीन विदेश फंड्स के अकाउंट फ्रीज नहीं किए गए हैं। अडाणी समूह ने सोमवार को यह कहा। समूह ने कहा है कि उसे इस बात की जानकारी लिखित में मिली है।

Ankit KumarMon, 14 Jun 2021 05:26 PM (IST)
Adani Group के शेयरों की वजह से सोमवार को शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव देखने को मिला।

नई दिल्ली, पीटीआइ। दिग्गज उद्योगपति गौतम अडाणी (Gautam Adani) के समूह के सबसे बड़े स्टेकहोल्डर्स में शामिल तीन विदेश फंड्स के अकाउंट फ्रीज नहीं किए गए हैं। अडाणी समूह (Adani Group) ने सोमवार को यह कहा। समूह ने कहा है कि उसे इस बात की जानकारी लिखित में मिली है। समूह ने कहा है कि इससे जुड़ी रिपोर्ट पूरी तरह से गलत और भ्रामक है। इससे पहले सोमवार को अडाणी ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयर इस रिपोर्ट के बाद बुरी तरह लुढ़क गए थे कि नेशनल सिक्योरिटीज डिपोजिटरी लिमिटेड (NSDL) ने कंपनियों के स्टेकहोल्डर्स में शामिल तीन विदेशी फंड्स के अकाउंट को फ्रीज कर दिया है।

अडाणी ग्रुप की कंपनियों ने शेयर बाजारों को दी जानकारी

अडाणी समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के साथ Adani Ports and Special Economic Zone, Adani Green Energy Ltd, Adani Transmission Ltd, Adani Power और Adani Total Gas Ltd ने स्टॉक एक्सचेंज में अपनी फाइलिंग में कहा है कि NSDL द्वारा Albula Investment Fund, Cresta Fund एवं APMS Investment Fund के अकाउंट्स को फ्रीज करने की NSDL की रिपोर्ट ''पूरी तरह से गलत है और निवेशकों को जानबूझकर भ्रमित करने के लिए ऐसा किया गया है।''

इन कंपनियों ने कहा है, ''इससे बड़े पैमाने पर निवेशकों के आर्थिक मूल्य एवं समूह की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है।'' 

जानिए इस खबर से संबंधित अन्य बातें

रिपोर्ट्स के मुताबिक NSDL की वेबसाइट पर Albula Investment Fund, Cresta Fund एवं APMS Investment Fund को फ्रीज बताया गया है। साथ ही इसके लिए कोई कारण भी नहीं दिया गया है।

31 मार्च, 2020 के Annual Investor Presentation के मुताबिक तीनों फंड अडाणी समूह की कंपनियों के शीर्ष 12 निवेशकों में शामिल हैं और इन कंपनियों में इनकी हिस्सेदारी 2.1 फीसद से 8.91 फीसद तक है।

हालांकि, सोमवार को जैसे ही यह रिपोर्ट आई, अडाणी समूह की कंपनियों के शेयर बिल्कुल धाराशायी हो गए। BSE पर Adani Enterprises का शेयर तो 24.99 फीसद टूटकर 1,201.10 रुपये, Adani Ports and Special Economic Zone का स्टॉक 18.75 फीसद तक टूट कर 681.50 रुपये पर आ गया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.