SBI ग्राहक अब खुद तय कर सकते हैं अपने डेबिट कार्ड की लिमिट, जानें कैसे

एसबीआई ग्राहकों को डेबिट कार्ड की लिमिट को बदलने या अपने हिसाब से प्रबंधित करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक एप YONO को डाउनलोड करना होगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 04:43 PM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2019 10:53 AM (IST)
SBI ग्राहक अब खुद तय कर सकते हैं अपने डेबिट कार्ड की लिमिट, जानें कैसे
SBI ग्राहक अब खुद तय कर सकते हैं अपने डेबिट कार्ड की लिमिट, जानें कैसे

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अगर आप एक एसबीआई डेबिट कार्ड धारक हैं तो आप भाग्यशाली हैं। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने डेबिट कार्ड धारकों को उनकी जरूरत के हिसाब से डेबिट सीमा और उपयोग तय करने की अनुमति दी है। इसी के साथ बैंक ने अपने ग्राहकों को नई सेवा को ध्यान से इस्तेमाल करने के लिए आगाह किया है और किसी भी तरह के फ्रॉड से सतर्क रहने की सलाह दी है। एसबीआई ग्राहकों को डेबिट कार्ड की लिमिट को बदलने या अपने हिसाब से प्रबंधित करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक एप YONO को डाउनलोड करना होगा।

इस एप के जरिए बैंक से जुड़े बहुत से कामों को करना आसान हो गया है। YONO एप ने ग्राहकों को बिना किसी दस्तावेज के तुरंत सेविंग अकाउंट खोलने की अनुमति भी दी है और यह सुविधा 31 मार्च तक उपलब्ध है।

यहां हम डेबिट कार्ड की सीमा को बदलने या मैनेज करने के तरीके के बारे में बात कर रहे हैं।

1. YONO : YONO मोबाइल एप और वेबसाइट एसबीआई का एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जिसमें ग्राहक एसबीआई के सभी उत्पादों और सेवाओं जैसे एसबीआई बैंक अकाउंट, एसबीआई कार्ड, एसबीआई म्यूचुअल फंड, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस और एसबीआई सिक्योरिटीज के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

2. YONO को डाउनलोड कीजिएसबसे पहले आपको YONO एप को डाउनलोड करना होगा। एप डाउनलोड होने के बाद लॉगिन कीजिए और उसके बाद आपको सर्विस रिक्वेस्ट का चयन करने की जरूरत होगी।

3. अगला कदम: सर्विस रिक्वेस्ट का चयन करने के बाद आप एटीएम/डेबिट कार्ड पर टैप कीजिए। एटीएम/डेबिट कार्ड का चयन करने के बाद मैनेज कार्ड का चयन कीजिए।

4. सीमा का निर्धारण: अब आप अपने कार्ड की सीमा का चयन कीजिए और उसे अपनी जरूरत के हिसाब से मैनेज कीजिए। 

यह भी पढ़ें: SBI देता है IMPS और NEFT की सुविधा, जानिए कितना लगता है चार्ज और अन्य डिटेल्स

chat bot
आपका साथी