Punjab National Bank ने घटा दी बचत खाते की ब्‍याज दरें, जानें अब कितना मिलेगा इंटरेस्ट

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों को महीने के पहले ही दिन बड़ा झटका दिया है। PNB ने 10 लाख रुपये से कम रकम वाले बचत खातों की जमा दरें घटा कर 2.80 फीसद सालाना कर दिया है।

By Manish MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:17 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:09 AM (IST)
Punjab National Bank ने घटा दी बचत खाते की ब्‍याज दरें, जानें अब कितना मिलेगा इंटरेस्ट
Punjab National Bank (PNB) Reduces Interest Rates on Savings Account, Know The Latest Deposit Rates

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों को महीने के पहले ही दिन बड़ा झटका दिया है। PNB ने 10 लाख रुपये से कम रकम वाले बचत खातों की जमा दरें घटा कर 2.80 फीसद सालाना कर दिया है। वहीं 10 लाख रुपये से ज्‍यादा रकम वाले बचत खातों पर मिलने वाला ब्‍याज भी घटा कर 2.85 फीसद कर दिया है। आपको बता दें कि नए और पुराने ग्राहकों के लिए संशोधित ब्‍याज दरें आज यानी एक दिसंबर से प्रभावी हो गई हैं।

एक दिसंबर से लागू बचत खाते की ब्‍याज दरें

10 लाख रुपये से कम रकम वाले बचत खाते : 2.80 फीसद सालाना

10 लाख रुपये से अधिक रकम वाले बचत खाते : 2.85 फीसद सालाना

यह भी पढ़ें: इस सरकारी योजना में रजिस्‍ट्रेशन के साथ ही होगा बड़ा फायदा, यहां जानिए क्‍या है स्‍कीम और दूसरी डिटेल

PNB के फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की दरें

पंजाब नेशनल बैंक 7 दिन से 10 साल तक के फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर 2.9 फीसद से 5.25 फीसद तक के ब्‍याज की पेशकश कर रहा है। सात से 45 दिनों के फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर पीएनबी 2.9 फीसद ब्‍याज दे रहा है। वहीं, एक साल से कम अवधि वाले एफडी पर 4.4 फीसद ब्‍याज की पेशकश कर रहा है। एक से दो साल तक की सावधि जमा पर यह बैंक 5.10 फीसद ब्‍याज दे रहा है। दो साल से अधिक और तीन साल तक की अवधि वाले एफडी पर पंजाब नेशनल बैंक 5.10 फीसद ब्‍याज ग्राहकों को दे रहा है। वहीं, लंबी अवधि यानी पांच साल से अधिक और 10 साल के एफडी की बात करें तो यह बैंक 5.25 फीसद ब्‍याज की पेशकश कर रहा है। आपको बता दें कि एफडी की ये ब्‍याज दरें 1 अगस्‍त 2021 से प्रभावी हैं।

यह भी पढ़ें: 100 रुपये फिर बढ़ गई इस LPG सिलेंडर की कीमत, अब इतनी चुकानी पड़ेगी रकम

chat bot
आपका साथी