एसडीएम पहुंचे तो खुली पोल, अस्पताल छोड़ ड्यूटी से गायब थे छह चिकित्सक

बगहा । अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक अपनी ड्यूटी के प्रति कितने संजीदा हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अधिकारियों की जांच में एक या दो नहीं बल्कि सारे के सारे गायब मिल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:24 PM (IST)
एसडीएम पहुंचे तो खुली पोल, अस्पताल छोड़ ड्यूटी से गायब थे छह चिकित्सक
एसडीएम पहुंचे तो खुली पोल, अस्पताल छोड़ ड्यूटी से गायब थे छह चिकित्सक

बगहा । अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक अपनी ड्यूटी के प्रति कितने संजीदा हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अधिकारियों की जांच में एक या दो नहीं बल्कि सारे के सारे गायब मिल रहे। वाकया सोमवार संध्या पहर छह बजे का है। चिकित्सकों की कार्यशैली और मरीजों को मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल जानने के लिए एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा संध्या छह बजे अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में तब एक भी चिकित्सक मौजूद नहीं था। ड्यूटी रोस्टर मंगाकर जब जांच की गई तो ज्ञात हुआ कि छह चिकित्सकों की ड्यूटी दोपहर दो बजे से रात्रि 10 बजे तक है। इनमें डॉ. रिजवाना खुर्शीद, डॉ. शिवांगी कुमारी गुप्ता, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. संजय गुप्ता, डॉ. चंचल बाला व डॉ. तारिक नदीम शामिल हैं। इनमें कोई भी मौजूद नहीं मिला। उपस्थिति पंजी के अवलोकन के दौरान एसडीएम श्री मिश्रा यह देखकर हैरान रह गए कि डॉ. विनय कुमार ने एक दिन अग्रिम अर्थात 21 सितंबर तक की हाजिरी बना चुके हैं। वहीं एक ममता बरसाती देवी की हाजिरी उपाधीक्षक ने 13 तक काट दी थी। इसके बावजूद ममता बरसाती देवी ने ओवरराइटिग कर हाजिरी बना ली थी। नाराज एसडीएम ने सभी गायब चिकित्सकों की हाजिरी काटते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा के साथ जिलाधिकारी को पत्राचार कर दिया। उधर, जब एसडीएम पहुंचे तो पूर्व उपाधीक्षक डॉ. के.बी.एन. सिंह, डॉ. घनश्याम प्रसाद चिकित्सक कक्ष में मिले। जांच की सूचना पर पूर्व उपाधीक्षक डॉ. एके. तिवारी, प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. एसपी. अग्रवाल, प्रशासनिक पदाधिकारी डॉ. राजेश सिंह नीरज पहुंचे। एसडीएम ने कहा हाल ही में डीएम ने जांच के दौरान चिकित्सकों को रोस्टर के अनुसार काम करने का निर्देश दिया था। प्रतिदिन उपस्थिति की जानकारी मुझे भी दी जानी थी, लेकिन इस स्तर की लापरवाही हैरान कर देने वाली है। डॉ. नीरज ने कहा कि डॉ. विनय कुमार के एडवांस उपस्थिति मामले में उनको स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। दो गार्ड और आधा दर्जन कर्मी भी गायब मिले :-

एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा ने बताया कि जांच के दौरान दो गार्ड क्रमश: राजकुमार और धर्मेंद्र कुमार महतो भी गायब थे। इसके अलावा आधा दर्जन कर्मी भी गायब पाए गए। एसडीएम ने कहा कि सभी गायब कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा के साथ डीएम को पत्राचार किया गया है। कहा कि जांच के दौरान मरीजों को खाना नहीं दिया गया था। अस्पताल के शौचालय के गेट पर ताला जड़ दिया गया था। जिसको लेकर अस्पताल के अधिकारियों को फटकार लगाई गई है। कहा कि आने वाले दिनों में दोबारा जांच होगी। यदि स्थितियां नहीं सुधरीं तो फिर जवाबदेह भी कार्रवाई की जद में होंगे।

chat bot
आपका साथी