सुबह में सहकर्मियों के साथ खाया चिकन, चार घंटे बाद दे दी जान

बेतिया। बलथर थाना में पदस्थापित महिला सिपाही मधु कुमारी ने सुबह में सहकर्मियों के साथ मिलकर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 12:11 AM (IST)
सुबह में सहकर्मियों के साथ खाया चिकन, चार घंटे बाद दे दी जान
सुबह में सहकर्मियों के साथ खाया चिकन, चार घंटे बाद दे दी जान

बेतिया। बलथर थाना में पदस्थापित महिला सिपाही मधु कुमारी ने सुबह में सहकर्मियों के साथ मिलकर चिकन बनाया। पांचों ने हंसी खुशी के साथ चिकन खाया। लेकिन अन्य महिला कांस्टेबल के ड्यूटी पर जाते ही पंखे से लटक कर खुद जान दे दी। मधु ने अपने दुपट्टा को फांसी का फंदा बनाया था।

उसके साथ काम करने वाली महिला सिपाही सुमन कुमारी, जूली कुमारी, आयुषी कुमारी ने बताया कि खाना खाने के दौरान मधु के चेहरे पर किसी प्रकार का तनाव नहीं था। सभी साथ साथ मिलकर चिकन बनाए थे। तनिक भी भान नहीं था कि जब वे लौट कर आएंगे तो उसका शव देखने को मिलेगा। इधर घटना के बाद अन्य महिला सिपाहियों में दहशत का माहौल है। जिस कमरे से शव बरामद किया है गया है, उधर वे जाने से डर रही है। महिला सिपाहियों ने बताया कि उन्हें भी समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर मधु ने जान क्यों दे दी है।

------------------

थाना परिसर पुलिस छावनी में तब्दील

घटना के बाद बलथर थाना भवन पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। शिकारपुर, इनरवा, मैनाटांड़, पुरुषोत्तमपुर, गोपालपुर, सिकटा, कांगली थाना पुलिस पदाधिकारियों के अलावा मैनाटांड़ व शिकारपुर के इंस्पेक्टर थाना परिसर में कैंप किए हुए हैं। नरकटियागंज एसडीपीओ कुंदन कुमार भी थाना परिसर में जमे हुए हैं। आसपास के इलाकों में महिला सिपाही की आत्महत्या की चर्चा है। चौक चौराहे पर इसी मुद्दे पर लोग चर्चा कर रहे हैं।

------------------------

भौंचक रह गए लौरिया के सभी पुलिस कर्मी

महिला सिपाही मधु कुमार जिले के लौरिया थाने में करीब छह माह रही थीं। यहां भी क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिग नेटवर्क सिस्टम (सीसीटीएनएस) में बतौर एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट काम कर रही थी। जब उसकी आत्महत्या की सूचना लौरिया थाने में पदस्थापित उसके सहकर्मियों को मिली तो सभी भौंचक रह गए। सबों ने कहा कि ड्यूटी के प्रति मधु काफी संजीदा थी। सहकर्मियों के साथ भी उसका व्यवहार बहुत अच्छा था।

------------------------

--इनसेट

मधु की मोबाइल का निकाला जा रहा कॉल डिटेल

खुदकुशी के इस मामले में प्रथम ²ष्ट्या तो पारिवारिक तनाव बताया जा रहा है। उसके सहकर्मियों के बयान से ऐसा ही प्रतीत हो रहा है। लेकिन पुलिस अन्य बिदुओं पर भी मामले की जांच कर रही है। महिला सिपाही के परिजनों के आने के बाद भी बहुत कुछ स्पष्ट हो जाएगा। इस बीच, उसके मोबाइल का कॉल डिटेल निकालने की प्रक्रिया आरंभ की गई है। पुलिस का मानना है कि कॉल डिटेल से बहुत सारी चीजें सामने आएंगी। वैसे, मधु सीसीटीएनएस में कार्यरत थी। खुदकुशी करने का प्लान भी पहले से बनाया होगा। जब सुसाइट नोट नहीं है तो वह ऐसा कोई साक्ष्य भी नहीं छोड़ी होगी, जिससे खुदकुशी का राजफाश हो।

chat bot
आपका साथी