पीएम को सुनने का उत्साह, दुकानदारों ने बंद रखीं दुकानें

रामनगर शहर से करीब पांच किलोमीटर दूर बंजरिया फार्म। दुल्हन की तरह सजे मंच के चारों ओर भीड़ ही भीड़ नजर आती है। चप्पे-चप्पे पर तैनात सुरक्षाकर्मी आने-जाने वालों की सघन जांच कर रहे हैं। इसके बाद ही सभा स्थल पर जाने की अनुमति मिलती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 May 2019 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 04 May 2019 11:56 PM (IST)
पीएम को सुनने का उत्साह, दुकानदारों ने बंद रखीं दुकानें
पीएम को सुनने का उत्साह, दुकानदारों ने बंद रखीं दुकानें

बगहा । रामनगर शहर से करीब पांच किलोमीटर दूर बंजरिया फार्म। दुल्हन की तरह सजे मंच के चारों ओर भीड़ ही भीड़ नजर आती है। चप्पे-चप्पे पर तैनात सुरक्षाकर्मी आने-जाने वालों की सघन जांच कर रहे हैं। इसके बाद ही सभा स्थल पर जाने की अनुमति मिलती है। बगहा में फर्नीचर का व्यवसाय करने वाले प्रभु शर्मा कड़ी मशक्कत के बाद सभा स्थल पर दाखिल हो चुके हैं। महर्षि वाल्मीकि की तपोभूमि पर दूसरी बार आ रहे प्रधानमंत्री को निकट से देखने की तमन्ना है। कहते हैं कि आज दुकान बंद रहेगी तो भी कुछ बिगड़ने वाला नहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने और सुनने का मौका बार-बार थोड़े ही मिलता है। नमो की सभा को लेकर व्यवसायियों में खासा उत्साह दिखा। बगहा शहर की दर्जनों दुकानें सुबह से ही बंद रहीं। शटर गिरे रहे और लोग निजी वाहन से रामनगर पहुंचे। बगहा के मीना बाजार, नरैनापुर, सब्जी मंडी, बनकटवा समेत कई अन्य प्रमुख चौक-चौराहों की दुकानें बंद रहीं। वहीं दूसरी ओर रामनगर के रैली बाजार, आंबेडकर चौक, चीनी मिल रोड, नहर चौक आदि की दुकानें भी बंद मिलीं। बाजार में भी अन्य दिनों की अपेक्षा चहल-पहल काफी कम दिखी। बंजरिया जाने वाले रास्ते पर वाहनों का लंबा काफिला आवागमन में परेशानी का सबब बना रहा।

-----------------------------------

हर कदम कार्यक्रम स्थल की ओर :-

देश के प्रधानमंत्री की सभा में प्रशासनिक अनुमान से अधिक भीड़ जुटी। गांव-देहात से हजारों की संख्या में लोग निजी वाहन पर सवार होकर रामनगर पहुंचे थे। रामनगर के अलावा, गौनाहा, नरकटियागंज, बगहा, वाल्मीकिनगर, हरनाटांड़, मटिअरिया, बेतिया समेत चंपारण के कोने-कोने से लोग पहुंचे थे। ऐसा लगता था मानो हर कदम कार्यक्रम स्थल की ओर जा रहा।

------------------------------

टीवी सेट से चिपके रहे लोग :-

पीएम अपने जिले में हो और उनकी बात सुनने से कोई चूक जाए तो फिर इससे बड़ी बात कुछ नही। जो लोग रामनगर नहीं पहुंच पाए, वे पूरे दिन टेलीविजन सेट से चिपके रहे। रामनगर स्थित सभास्थल से सीधा प्रसारण देख रहे अधिकांश लोग इस बात को लेकर हर्षित थे कि देश के प्रधानमंत्री चंपारण की धरती पर जन सभा को संबोधित कर रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी