बूथ बदलने पर भड़के ग्रामीण, बीडीओ आवास पर पहुंच किया हंगामा

बेतिया । प्रखंड के ग्राम पंचायत राज भगवानपुर के वार्ड संख्या एक के मतदाताओं ने बूथ बदलने को लेकर गुरुवार को बीडीओ निभा कुमारी के आवास पर पहुंच कर जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:21 PM (IST)
बूथ बदलने पर भड़के ग्रामीण, बीडीओ आवास पर पहुंच किया हंगामा
बूथ बदलने पर भड़के ग्रामीण, बीडीओ आवास पर पहुंच किया हंगामा

बेतिया । प्रखंड के ग्राम पंचायत राज भगवानपुर के वार्ड संख्या एक के मतदाताओं ने बूथ बदलने को लेकर गुरुवार को बीडीओ निभा कुमारी के आवास पर पहुंच कर जमकर हंगामा किया। बता दें कि नदी के बीच में स्थित बूथ को बदलने के लिए पूर्व में गांव के कतिपय लोगों ने पर्यटन मंत्री को आवेदन दिया था। उसके बाद डीएम के आदेश पर जब बीडीओ ने बूथ के सत्यापन का अभियान चलाया तो गांव के कुछ लोगों को बूथ बदलने की जानकारी मिली तो वे बौखला गए और बीडीओ के आवास पर पहुंचकर पहले तो हंगामा किया। बाद में एक आवेदन सौंप कर बूथ पूर्ववत रखने की मांग की।

पंचायत के वार्ड संख्या एक के कैलाश पडित, चन्द्र देव साह, राजीव यादव, शंभु यादव, मुनना यादव, प्रमोद यादव, हीरा यादव, सरल पडित, विभूति यादव आदि ने कहा कि वार्ड संख्या एक में पहले से बूथ कायम है। जिसको वही बूथ यथावत रखने की अपील बीडीओ से की हैं।जबकि नदी के बीच में स्थित बूथ को हटाने की मांग पंचायत के वोटरों ने पूर्व में भी डीएम और मंत्री नारायण प्रसाद को आवेदन सौप कर किया है। हालांकि कि इस संबंध में डीएम ने पंचायत चुनाव को निष्पक्ष कराने तथा वोटरों को सुविधा से संबंधित जांच रिपोर्ट की मांग बीडीओ से की है।बूथ बदलने और कायम रखने के लिए दो पक्ष आमने सामने आ गए है।इस स्थिति में पंचायत चुनाव को निष्पक्ष कराना जिला प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है।इधर पंचायत के जगत सिंह ने कहा कि वोटर मंनतूरिया देवी, कैलाश पडित, चंद्र देव यादव, उपेंद्र यादव, छविला यादव, सहित अन्य वोटरों का नाम दो जगह गोपालगंज के सपहिया तथा भगवानपुर पंचायत के मतदाता सूची में नाम अंकित है।वही भगवानपुर के बहुत मतदाता कटाव व बाढ़ के कारण वार्ड एक को छोड नौतन के डबरिया,तेल्हुआ, मंगलपुर व अन्य पंचायतों में आकर बस गए है। जिसकी निष्पक्ष जांच की मांग पहले ही की जा चुकी है।इस संबंध में बीडीओ निभा कुमारी ने कहा कि पंचायत के लोगों ने बूथ बदलने के लिए पहले ही डीएम ,चुनाव आयोग व स्थानीय सांसद व विधायक को आवेदन दिया है।जिसमे कौन लोग कहां के मतदाता है इसकी जांच चल रही है।बूथ के बारे में भौतिक सत्यापन करने का प्रकिया शुरू कर दिया गया है।इस मामले से संबंधित रिपोर्ट जिलाधिकारी को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी