आज योगदान करेंगे मतदान कर्मी, चुनावी तैयारी पूरी

वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। वाल्मीकिनगर बगहा और रामनगर विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग स्ट्रांग रूम निर्धारित किए गए हैं। एसडीएम विजय प्रकाश मीणा ने बताया कि वाल्मीकिनगर विधानसभा क्षेत्र के मतदान कर्मी आदर्श मध्य विद्यालय पठखौली और बगहा विधानसभा क्षेत्र के मतदान कर्मी एनबीएस उच्च विद्यालय नरईपुर में योगदान करेंगे। जबकि रामनगर में अलग से स्ट्रांग रूम निर्धारित किया गया है। मतदान कर्मियों के योगदान और कमान काटने की संपूर्ण तैयारी पूरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 May 2019 12:31 AM (IST) Updated:Fri, 10 May 2019 12:31 AM (IST)
आज योगदान करेंगे मतदान कर्मी, चुनावी तैयारी पूरी
आज योगदान करेंगे मतदान कर्मी, चुनावी तैयारी पूरी

बगहा । वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। वाल्मीकिनगर, बगहा और रामनगर विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग स्ट्रांग रूम निर्धारित किए गए हैं। एसडीएम विजय प्रकाश मीणा ने बताया कि वाल्मीकिनगर विधानसभा क्षेत्र के मतदान कर्मी आदर्श मध्य विद्यालय पठखौली और बगहा विधानसभा क्षेत्र के मतदान कर्मी एनबीएस उच्च विद्यालय नरईपुर में योगदान करेंगे। जबकि रामनगर में अलग से स्ट्रांग रूम निर्धारित किया गया है। मतदान कर्मियों के योगदान और कमान काटने की संपूर्ण तैयारी पूरी कर ली गई है। किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए अधिकारियों को अलग-अलग जवाबदेही सौंपी गई है। एसडीएम ने बताया कि चुनाव को लेकर बूथ स्तर पर तैयारी की गई है। मतदान शुरू होने से एक घंटे पूर्व पोलिग एजेंटों की मौजूदगी में मॉक पोल कराया जाएगा। इसके उपरांत मतदान की प्रक्रिया आरंभ होगी। बुधवार को सुरक्षा की कमान संभाल रहे विभिन्न कंपनियों के कमांडेंट और सहायक कमांडेंट के साथ एसडीएम श्री मीणा ने बैठक की। जिसमें सुरक्षा को लेकर रणनीति बनी। एसडीएम ने बताया कि सभी संवेदनशील बूथों पर सशस्त्र जवान मोर्चा संभालेंगे। गड़बड़ी फैलाने वालों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया है।

-----------------------------------------------

मॉक पोल के दौरान मौजूद रहेंगे पोलिग एजेंट :-

12 मई को मतदान शुरू होने से पूर्व मॉक पोल कराया जाएगा। इस दौरान विभिन्न पार्टियों के पोलिग एजेंट बूथों पर मुस्तैद रहेंगे। एसडीएम श्री मीणा ने बताया कि पिक बूथों पर महिला मतदान कर्मियों व सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा। पोलिग एजेंट चुनाव संपन्न होने तक अपनी जवाबदेही का निर्वहन करेंगे।

--------------------------------------------

सेक्टर मजिस्ट्रेटों को किया गया अपडेट :-

मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए सेक्टर मजिस्ट्रेटों को अतिरिक्त जवाबदेही सौंपी गई है। एसडीएम ने बुधवार को सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सभी को यह निर्देश दिया गया कि वे चुनाव अवधि तक पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगे और अपने अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहेंगे। एसडीएम ने बताया कि सेक्टर दंडाधिकारियों को ससमय चुनाव शुरू व समाप्त कराने की जवाबदेही सौंपी गई है।

-------------------------------------------------

सीज होंगे वाहन :-

जिन वाहन मालिकों ने नोटिस के बावजूद अबतक वाहन जमा नहीं किया है, उनपर कठोर कार्रवाई होगी। एसडीएम श्री मीणा ने कहा कि अबतक करीब 90 फीसद वाहन मालिकों ने कोषांग में वाहन जमा कर दिया है। जिन मालिकों ने अबतक वाहन जमा नहीं किया, उनका आरसी और लाइसेंस रद करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। वाहन जब्त किए जाएंगे।

-----------------------------------------------------

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी