अनुमंडल परिसर में आम लोगों के प्रवेश पर पाबंदी

लोस चुनाव के लिए अनुमंडल के मैदान में वाहन कोषांग बनाया गया है। मंगलवार को वाहन कोषांग में करीब दो दर्जन से अधिक वाहन जमा किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 May 2019 12:54 AM (IST) Updated:Wed, 08 May 2019 12:54 AM (IST)
अनुमंडल परिसर में आम लोगों के प्रवेश पर पाबंदी
अनुमंडल परिसर में आम लोगों के प्रवेश पर पाबंदी

बगहा । लोस चुनाव के लिए अनुमंडल के मैदान में वाहन कोषांग बनाया गया है। मंगलवार को वाहन कोषांग में करीब दो दर्जन से अधिक वाहन जमा किए गए। एसडीएम विजय प्रकाश मीना ने वाहन कोषांग की व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि मतदान कर्मियों के लिए वाहन की सुविधा अनुमंडल के मैदान में बनाए गए वाहन कोषांग से उपलब्ध कराई जाएगी। वाहन कोषांग के प्रभारी अधिकारी को यहां चालकों के आवासन की व्यवस्था व अन्य सुविधा बहाल करने का निर्देश दिया गया है। परिसर में नौ अलग-अलग काउंटर खोले गए हैं। इन काउंटरों पर कर्मियों की तैनाती की गई है। वाहन मालिकों को नोटिस दिया गया है। वाहन मालिक स्वेच्छा से अपना अपना वाहन जमा करा रहे हैं। जिन वाहन मालिकों के द्वारा वाहन जमा नहीं करेगा। उसका वाहन जब्त किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अनुमंडल मैदान में वाहन कोषांग बनाए जाने की वजह से परिसर में आमजनों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। 12 मई को होने वाले मतदान को लेकर यह तैयारी की गई है। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन की ओर से चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही है। इसमें लापरवाही बरते वाले पदाधिकारी व चुनाव कर्मी को बख्शा नहीं जाएगा।

--------------------------------------------------------------------

मतदान कर्मी यहां करेंगे योगदान

वाल्मीकिनगर विधान सभा में चुनाव के लिए मतदान कर्मी उच्च विद्यालय परिसर व बगहा विधान सभा में चुनाव के लिए पोलिग पार्टी बीआरसी भवन में आगामी 10 मई को योगदान करेंगे। उसके बाद मतदान कर्मियों को मतदान सामग्री दी जाएगी और वाहन कोषांग से बूथ स्तरीय मतदान पार्टी को वाहन मुहैया कराया जाएगा।

---------------------------------------------

3800 लोगों ने भरे बांड

गंडक पार 5200 चिह्नित लोगों को नोटिस भेजा गया था। इसमें 3800 ने ही अबतक बाउंड भरा है। थानेदारों को सख्त निर्देश दिया गया है कि 24 घंटे के अंदर जिन लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। उनसे बंध पत्र जमा करा लें। अन्यथा वारंट निर्गत करा कर संबंधित व्यक्ति को गिरफ्तार कर अनुमंडल न्यायालय में उपस्थित कराएं।

-------------------------------------------------

काउंटर संख्या - एक

सहायता केंद्र । यहां वाहन चालक व वाहन मालिकों की सहायता के लिए कर्मी तैनात किए गए हैं। भुगतान व वाहन जमा करने की जानकारी मिल रही है।

----------------------------------------------

काउंटर संख्या - दो व तीन

वाहन योगदान केंद्र । वाहन मालिक नोटिस मिलने के बाद इन दोनों केंद्रों पर अपना वाहन लेकर आएंगे। संबंधित कर्मी उनके वाहन का योगदान कराएंगे।

--------------------------------------------------------

काउंटर संख्या - चार एवं पांच

वाहन विमुक्ति केंद्र : इस केंद्र से वाहन को चुनाव कार्य के लिए विमुक्त किया जाएगा। मतदान कर्मियों को आवंटित बूथ पर जाने के लिए वाहन दी जाएगी।

--------------------------------------------------------------

काउंटर संख्या: छह व सात

अग्रिम राशि केंद्र : इस केंद्र पर वाहन मालिकों को अग्रिम राशि दी जाएगी। वाहन योगदान से संबंधित प्रपत्र लेकर वाहन चालक जाएगा तो अग्रिम मिलेगी।

------------------------------------------------------------------

काउंटर संख्या - आठ

चिकित्सीय सहायता केंद्र : वाहन जमा करने के बाद चालक व मालिक को इसी परिसर में आवासन करना है । इस दौरान इस केंद्र से चिकित्सीय सुविधा मिलेगी।

---------------------------------------

काउंटर संख्या - नौ

सुरक्षा केंद्र : इस केंद्र पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए है, जो परिसर में जब्त वाहनों की देखभाल एवं अन्य सुरक्षा कार्य के लिए 24 घंटे मुस्तैद रहेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी