मतदाताओं को जागरूक करने निकले स्काउट्स एवं एनसीसी कैडेट्स

बेतिया। आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2020 के मद्देनजर जिले में विभिन्न माध्यमों से स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों यथा-फेसबुक ट्विटर वाट्सएप आदि पर आमजन को मतदान का शत-प्रतिशत उपयोग करने के लिए जागरूक एवं प्रेरित किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 12:48 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:09 AM (IST)
मतदाताओं को जागरूक करने निकले स्काउट्स एवं एनसीसी कैडेट्स
मतदाताओं को जागरूक करने निकले स्काउट्स एवं एनसीसी कैडेट्स

बेतिया। आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2020 के मद्देनजर जिले में विभिन्न माध्यमों से स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्मों यथा-फेसबुक, ट्विटर, वाट्सएप आदि पर आमजन को मतदान का शत-प्रतिशत उपयोग करने के लिए जागरूक एवं प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को समाहरणालय परिसर से स्काउट्स एवं एनसीसी कैडेट्स के जत्था को उप विकास आयुक्त रवींद्र नाथ प्रसाद सिंह, नोडल पदाधिकारी, स्वीप राजीव कुमार, अपर निर्वाचन पदाधिकारी, मो. अशरफ अफरोज ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। स्काउट्स के जिला संगठन आयुक्त अद्या कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मी उपस्थित रहे। स्काउट्स एवं एनसीसी कैडेट्स का यह जत्था मतदाताओं के घर जाकर उन्हें मतदान की अहमियत से रूबरू करायेंगे तथा मतदान की तिथि को सब काम छोड़कर पहले मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। डीडीसी ने कहा कि एक-एक मत बहुमूल्य है। लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए व्यापक स्तर पर स्वीप गतिविधियों के संचालन किया जाय। उन्होंने स्काउट्स एवं एनसीसी कैडेट्सों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आप सभी काफी ऊर्जावान है तथा अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निवर्हन भलीभांति करते हैं। आप सभी मतदाताओं के घर जाकर उन्हें आवश्यक रूप से मतदान के दिन अपने मत का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें।

वहीं वरीय उप समाहर्ता-सह-नोडल पदाधिकारी, स्वीप कोषांग राजीव कुमार ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा स्वीप गतिविधियों के संचालन के लिए दिये गए निर्देशों के तहत जिले में स्वीप गतिविधियों का क्रियान्वयन नियमित रूप से किया जा रहा है। पर्याप्त मात्रा में बैनर, पोस्टर, फ्लेक्स, स्लोगन अंकित तख्तियों का वितरण कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी