जांच में चनकुहा गांव में मिला पाजिटिव, सनसनी

बगहा। पिपरासी प्रखंड के डुमरी मुडाडीह पंचायत स्थित चनकुहा गांव में कोरोना की जांच में ए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:42 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:42 PM (IST)
जांच में चनकुहा गांव में मिला पाजिटिव, सनसनी
जांच में चनकुहा गांव में मिला पाजिटिव, सनसनी

बगहा। पिपरासी प्रखंड के डुमरी मुडाडीह पंचायत स्थित चनकुहा गांव में कोरोना की जांच में एक पॉजिटिव मिलने से सनसनी फैल गई है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.रविद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि उक्त गांव में शिविर आयोजित कर टेक्नीशियन जोगिदर सिंह के द्वारा कोविड-19 की जांच की जा रही थी । इसी क्रम में एक ग्रामीण चिकित्सक को कुछ लक्षण दिखे। उसकी जांच हुई तो वे पॉजिटिव निकला। इसकी एनटीपीसी आर जांच के लिए भी जिला मुख्यालय भेजा गई है। फिलहाल पीड़ित को होम क्वारंटाइन कर दवा मुहैया कराकर कर दिया गया। आसपास के लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने की अपील। बता दें कि दूसरी लहर में पीएचसी में कुल 147 पॉजिटिव मिले थे। बता दें कि वर्तमान में स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन समाप्त हो जाने के कारण लोगों का टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। 284 की जांच में नहीं मिला एक भी संक्रमित रामनगर। बीते तीन दिनों से नगर व प्रखंड में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य टीका के अभाव में बंद है। पर, जांच का कार्य प्रतिदिन चल रहा है।

बुधवार को भी पीएचसी में कुल 284 लोगों की जांच की गई थी। जिसमें एक भी नया संक्रमण का मामला नहीं मिला है। पीएचसी के लेखापाल सह प्रभारी स्वास्थ्य प्रबंधक रंजन कुमार ने बताया कि इसमें 170 लोगों का एंटीजन किट से व 114 का आरटी-पीसीआर से जांच कराया गया है। कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। बता दें कि बीते करीब डेढ़ माह से संक्रमितों का आंकड़ा स्थानीय स्तर पर नगण्य है। जिससे लोगों को राहत मिली है। हालांकि अभी मास्क पहनना, दो गज की दूरी बनाकर रखना साथ ही साफ सफाई को लेकर बराबर निर्देश जारी किया जा रहा है। जिससे इस महामारी के संभावित तीसरी लहर को रोका जा सके। साथ हीं घर परिवार को भी सुरक्षित रखा जा सके।

chat bot
आपका साथी