बिजली कटौती से परेशान उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन

बगहा। बगहा एक प्रखंड के चंद्रहा रूपवलिया एवं टेसरहिया बथवरिया पंचायत में अनियमित बिजली से पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 11:24 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 11:24 PM (IST)
बिजली कटौती से परेशान उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन
बिजली कटौती से परेशान उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन

बगहा। बगहा एक प्रखंड के चंद्रहा रूपवलिया एवं टेसरहिया बथवरिया पंचायत में अनियमित बिजली से परेशान उपभोक्ताओं ने चौक ट्रांसफार्मर के पास प्रदर्शन किया और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रदर्शन कर रहे प्रभुनाथ शर्मा, प्रभु यादव, साहेब यादव, सुदामा साह, राजेंद्र सोनी, सिकंदर यादव, रामेश्वर गिरी, साधु मिश्र, हरेंद्र राम, लक्ष्मण यादव, बनू चौधरी, भूषण साह, रामाधार यादव सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि सरकार का आदेश है कि देहात क्षेत्रों में कम से कम 18 घंटे बिजली रहनी चाहिए। लेकिन कई दिनों से पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है। नतीजतन इस बरसात की अंधेरी रात में खाना पकाना, खाना तथा बच्चों की पढ़ाई में काफी परेशानी हो रही है। ऊपर से विषैले सांपों और कीड़े- मकोड़े का खौप अलग से बना रहता है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि बिजली की समस्या दूर नहीं हुई तो ग्रामीण अनुमंडल कार्यालय पर पहुंच कर बिजली विभाग के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

विभागीय अभियंता विकास कुमार ने बताया कि लगातार बारिश से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिस कारण बिजली की परेशानी हो रही है। जल्द ही इससे निजात मिल जाएगी। बिजली की स्थिति चरमराने से लोगों में गुस्सा चौतरवा। बिजली की स्थिति एक माह से सुधरने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार के अहले सुबह से बिजली गुल हो गई। जिससे लोगों में क्षोभ व्याप्त है।

इस बाबत विद्युतकर्मी प्रियेश कुमार ने बताया कि मसान नदी के बाढ़ में आठ पोल व तार बह जाने के कारण पिछले 15 दिनों से बगहा से चौतरवा उपशक्ति केंद्र को बिजली सप्लाई की जा रही है।जिसके कारण काफी लोड बढ़ गया है।बावजूद वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। जिससे उपभोक्ताओं को विशेष परेशानी नहीं हो। उधर मसान नदी के जल स्तर घटने के बाद विद्युत विभाग का प्रयास जारी रहेगा। बुधवार को बगहा ग्रिड पैनल में गड़बड़ी के कारण गुरुवार को उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी है। बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान भैरोगंज। लगातार बारिश व बाढ से बिजली व्यवस्था चरमरा गई है।

बिजली की सप्लाई का हाल यह है कि लोगों के घरों में लगी इन्वर्टर की बैट्रियां पूरी तरह चार्ज भी नहीं हो पाती हैं। बिजली की इस वैकल्पिक व्यवस्था का उपयोग भी सार्थक तौर पर नहीं हो रहा है। बिजली उपभोक्ताओं का कहना है कि चौतरवा से बिजली मिलती है। लेकिन सिकरहना नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से ग्रिड के अंदर पानी घुस कर चारों तरफ पसर जाता है। जिसके कारण कई घंटों या दिनों तक इस ग्रिड से बिजली सप्लाई बंद हो जाती है।

chat bot
आपका साथी