गांव-गांव तेज हुई तैयारी, 14 जून को प्रार्थना की बारी

बगहा। आपके अपने समाचार पत्र दैनिक जागरण की मुहिम अब गांव-गांव गली मोहल्ले तक पहुंच चुकी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:21 PM (IST)
गांव-गांव तेज हुई तैयारी, 14 जून को प्रार्थना की बारी
गांव-गांव तेज हुई तैयारी, 14 जून को प्रार्थना की बारी

बगहा। आपके अपने समाचार पत्र दैनिक जागरण की मुहिम अब गांव-गांव, गली मोहल्ले तक पहुंच चुकी है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा के आयोजन को लेकर लोगों में उत्सुकता है। छात्र व युवा वर्ग, शिक्षक समाज, अधिकारी, जन प्रतिनिधि सभी इस मुहिम में शामिल होने की तैयारी में हैं। शनिवार को हरनाटांड़ में कार्यक्रम को लेकर एक बैठक संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता शिक्षक सतीश कुमार ने की। उन्होंने बैठक में शामिल युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में जिन्होंने अपनों को खोया, उनके दुख को बांटने का वक्त है। दैनिक जागरण ने हमें यह राह दिखाई है कि आपदा की इस घड़ी में मुस्तैदी से खड़े होकर पीड़ित परिवारों को संबल प्रदान करें। इसलिए सभी लोगों से अपील है कि 14 जून को सुबह 11 बजे जहां भी रहे दो मिनट का मौन धारण कर मृतात्माओं के लिए प्रार्थना करें तथा कोरोना योद्धाओं व संक्रमितों के लिए मंगलकामना करें। इस बैठक में शिक्षक राकेश कुमार राव, समाजसेवी राजेश कुमार, सुशील मिश्रा, मुन्ना मोदनवाल एवं शिक्षक विकास कुमार शामिल थे। आप सब जुड़े :- 14 जून को यह कार्यक्रम आयोजित होगा। सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में सांसद, विधायक, सभापति, जिला पार्षद, प्रमुख, मुखिया, सरपंच, बीडीसी, वार्ड सदस्य, पंच, डॉक्टर, व्यापारी, अधिवक्ता, शिक्षक, पर्यावरण प्रेमी, समाजसेवी, सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन समेत अन्य सभी लोग जुड़ेंगे। सभी से अपील है कि इस पुण्य कार्य में शामिल होकर मृतात्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें तथा कोरोना योद्धाओं व कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे लोगों के लिए मंगलकामना करें। हम यह करेंगे :- 14 जून को सुबह 11 बजे हम जहां भी रहेंगे, दो मिनट के लिए रुक कर ईश्वर से उन मृतात्माओं के लिए प्रार्थना करेंगे जो कोरोना के खिलाफ जारी जंग को हार गए। इसके साथ संक्रमितों व कोरोना योद्धाओं की सलामती के लिए भी ईश्वर से मन्नत मांगेंगे।

------------------------

हमें भेजें फोटो :-

घर, कार्यालय या फिर कहीं भी यदि इस कार्यक्रम में शामिल हों तो इसकी फोटो हमें 9572520420 पर भेजें।

----------------------

बॉक्स :- कोरोना महामारी में वायरस से लड़ते हुए जिन्होंने जान गंवाई, उनके लिए जागरण की पहल का स्वागत है। हम सभी निर्धारित तिथि को ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि इस त्रासदी में जान देने वालों को परम स्थान प्राप्त हो। जो बीमार हैं वे जल्द स्वस्थ होकर परिवार के बीच लौटे।

सतीश चंद्र दूबे, राज्यसभा सदस्य सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में सभी को सहभागी बनकर इसे सफल बनाना चाहिए। बिना भेदभाव के दैनिक जागरण उनके लिए यह कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। जो हमारे अपने हैं। साथ हीं जो कोरोना के कारण हमसे बिछड़ गए हैं। लॉकडाउन व कोरोना के कारण श्रद्धांजलि अर्पित करने का यह बढिया मौका है। यह पहल सराहनीय भी है। भागीरथी देवी, पद्मश्री सम्मानित विधायक, रामनगर जो लोग कोरोना काल में हमारे बीच नहीं हैं, भगवान उनकी आत्मा की शांति दे व उनको स्वर्ग में जगह मिले। इसके लिए दैनिक जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा कार्यक्रम प्रशंसनीय है। इस पहल की जितनी प्रशंसा की जाए, कम है। हम सभी को इसमें शामिल होना चाहिए।

राम सिंह, विधायक, बगहा कोरोना के कारण कई लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया। वहीं कई लोग अपने सगे संबंधियों को गंवा दिएं। इस प्राकृतिक विपदा की घड़ी में कोई व्यक्ति बीमारी का नाम सुनकर हीं भयभीत हो जाता था। हम दैनिक जागरण के इस पहल के शुक्रगुजार हैं। जिसके द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। साथ ही इस महामारी में मृत हुए सभी आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं।

धीरेंद्र प्रताप उर्फ रिकू सिंह, विधायक, वाल्मीकिनगर जो काम सरकार को करना चाहिए वह जागरण कर रहा है। इसके लिए जागरण परिवार को हृदय से धन्यवाद।कोरोना काल में हमने बहुत अपनों को खो दिया हैं।जागरण परिवार के सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में हम सभी को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने चाहिए।जिससे की उन अपनों को श्रद्धांजलि दे सकें। राजेश सिंह, पूर्व मंत्री, वाल्मीकिनगर कोरोना ने किसी को नहीं छोड़ा। गरीब अमीर के साथ सभी धर्म व समुदाय के लोग इसकी चपेट में आए। कई लोगों की जान चली गई। यह समय काफी दुखद रहा। जिसमें बीमारी से लेकर मृत्यु के कार्यों में अपने लोग भी नहीं पहुंच सकें। ऐसे लोगों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। इसको लेकर दैनिक जागरण की तरफ से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है यह काबिले तारीफ है। ऐसे लोगों को हम भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

भीष्म सहनी, विधान परिषद सदस्य दैनिक जागरण की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम की सराहना करता हूं। कोरोना से संक्रमित होकर कई लोग बिछड़ गए। जिसमें कोरोना के योद्धा भी शामिल थे। कुछ लोगों ने अपनों को खाया तो, कुछ अपने करीबियों को। पर, इस महामारी के कारण अपने नजदीकी रहें लोगों को भी श्रद्धांजलि कई लोग नहीं दे पाएं। वैसे लोगों को याद करने का यह एक माध्यम और अच्छा मौका है। इसमें सहभागी बनकर इस कार्यक्रम को सफल बनाना चाहिए। चंद्रमोहन राय, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जागरण पत्र ही नहीं मित्र की सार्थकता को समय समय पर साबित करता रहता है। सामाजिक सरोकार के लिए हमेशा आगे रहता है। कोविड काल में मृत पुण्य आत्माओं के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन एक अच्छी और सामाजिक पहल है। मृत आत्माओं को एक ओर इस आयोजन से शांति मिलेगी तो दूसरी ओर उनके स्वजनों को भी राहत महसूस होगी। हम सब भी 14 मई को 11 बजे प्रार्थना में शामिल होंगे। आरएस. पांडेय, पूर्व विधायक बगहा इस वैश्विक महामारी ने सरकार के हर संभव सहयोग के बावजूद भी स्वास्थ्य कर्मी, चिकित्सक सहित खास से आम लोग असमय काल के गाल में समा गए। मृत व्यक्तियों के स्वजनों को असहनीय पीड़ा झेलनी पड़ी। शव को कोई कंधा तक नहीं दे रहा था। ऐसे में दैनिक जागरण ने एक बार दोबारा साबित कर दिया है कि वह पत्र ही नहीं मित्र भी है। श्रद्धांजलि सभा में हम सब लोग शामिल होंगे। प्रभात रंजन सिंह, पूर्व विधायक बगहा

इस वैश्विक महामारी काल में कई स्वास्थ्य कर्मी, सेवा कर्मी, आमजन एवं अपनों को खोने का दर्द हम सभी ने महसूस किया है। उन सभी लोगों को सर्वधर्म प्रार्थना सभा के माध्यम से विनम्र श्रद्धांजलि का आयोजन दैनिक जागरण के द्वारा किए जाने पर हम भारतीय जनता पार्टी परिवार बगहा की तरफ से हृदय से साधुवाद देते हैं। भूपेंद्र नाथ तिवारी, जिला महामंत्री, भाजपा कोराना योद्धाओं की कार्यकुशलता के लिए हम ईश्वर से प्रार्थना करेंगे। कोरोना काल में अपनों को खोने वालों को ईश्वर संबल प्रदान करें। जागरण की यह मुहिम सराहनीय है। हर वर्ग के लोगों को इसमें शरीक होना चाहिए।

मुन्ना सिंह, विधायक प्रतिनिधि, भितहां दैनिक जागरण समाजहित के इस तरह के कार्यक्रमों का पूर्व में भी आयोजन करता रहा है। समाज के सच्चे पहरुए के रूप में काम कर रहे इस जागरण की इस मुहिम में शामिल होइए और अपनों के लिए प्रार्थना कीजिए।

विभव कुमार राय, जदयू प्रखंड अध्यक्ष, भितहां जागरण की यह मुहिम सराहनीय है। कोविड काल में मृत लोगों को स्वजन अंतिम विदाई तक नहीं दे सके। ऐसे में मृत आत्माओं के आत्माओं की शांति के लिए यह अच्छी पहल है। हम सब भी जागरण के इस श्रद्धांजलि सभा में भाग लेकर प्रार्थना करेंगें।

फिरोज आलम, सभापति प्रतिनिधि

जागरण पत्र ही नहीं मित्र भी है। जागरण कोविड काल में मृत आत्माओं की शांति के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर रहा है। कोरेाना महामारी से मरने वालों के परिवार को भी इस पहल से संतोष मिलेगा। हम सब भी मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना सभा में शामिल होकर प्रार्थना करेंगे। जरीना खातून, सभापति नगर परिषद बगहा दूसरी कोरोना लहर में काफी नुकसान हुआ है। हालांकि नगर परिषद ने हर संभव प्रयास किया। ऐसे में दैनिक जागरण की पहल मृत आत्माओं की आत्मा की शांति के लिए अच्छी पहल किया है। इसका हम सब स्वागत करते है। जागरण की पहल की जितनी भी प्रशंसा की जाए, कम है। जितेंद्र राव, उपसभापति, नगरपरिषद सर्व धर्म प्रार्थना सभा समाज को एक सूत्र में बांधने की मुहिम है। कोविड संकट ने कई परिवारों ने अपनों को खो दिया। कोरोना योद्धा आज भी डंटे हुए हैं। उनके लिए हम सभी को आगे बढ़कर प्रार्थना करनी चाहिए।

जनार्दन प्रसाद निराला, बीईओ, बगहा दो कोरोना के कारण जो अब हमारे बीच नहीं हैं, उनके लिए हम सभी को प्रार्थना करनी चाहिए। दैनिक जागरण की पहल काफी सराहनीय है। विजय कुमार यादव, बीईओ, अतिरिक्त, बगहा दो दुख की यह घड़ी समाप्त होगी। कोरोना हारेगा और हम जीतेंगे। कोरेाना ने समाज को बड़ी क्षति पहुंचाई। हम सभी 14 जून को सुबह 11 बजे प्रार्थना सभा में शामिल होंगे।

शैलेंद्र कुमार, बीआरपी, बगहा दो दैनिक जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा में सभी वर्ग के लोगों को शामिल होना चाहिए। कोरोना काल में बड़ी संख्या में लोगों के परिवार के सहारे टूट गए। हमें उन्हें संबल प्रदान करना चाहिए।

पिटू कुमार, बीआरपी, बगहा दो 14 जून को सभी वर्ग के लोग जुटेंगे और दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना सभा कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। कोरोना काल में कई बच्चे अनाथ हो गए, समाज को आगे आकर उनकी मदद करनी चाहिए।

पन्नालाल, बीडीओ, भितहां कोरोना के कारण कई लोग असमय हीं काल के गाल में समा गएं। इसमें कई कोरोना योद्धा भी शामिल थे। इस काल में अपने लोगों को खोने वाले परिवारों को ईश्वर शक्ति दें। दैनिक जागरण के इस मुहिम की सराहना होनी चाहिए। सभी को इस कार्यक्रम में भाग लेकर इन लोगों को श्रद्धांजलि देनी चाहिए। यह योद्धाओं के नमन करने का अच्छा माध्यम है।

जितेन्द्र कुमार सिंह, बीडीओ रामनगर

-----------------------

कोरोना संकट से पूरा विश्व जूझ रहा। भारत ने सर्व धर्म सछ्वाव का संदेश संपूर्ण विश्व को दिया है। जागरण के इस पहल की जितनी प्रशंसा की जाए, कम है। हमें 14 जून को प्रार्थना सभा के बाद कम से कम एक पौधा लगाना चाहिए।

शिवेंद्र कुमार, सीओ, भितहां जागरण सामाजिक सारोकार के कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाते रहा है। सर्वधर्म प्रार्थना का यह सभा भी सराहनीय है। कोरोना के संक्रमण से कई लोगों ने असमय अपनी जान गंवा दी है। इनको श्रद्धाजंलि देने का यह बढिया मौका है। साथ ही सराहनीय कार्य भी है। इसको हम सभी को मिलकर सफल बनाना चाहिए। विनोद कुमार मिश्रा, सीओ जागरण की यह पहल मानवता के लिए एक मिसाल है। मैं स्वयं भगवान से मृत आत्माओं की शांति के लिए 14 जून को 11 बजे दिन में जागरण की श्रद्धांजलि सभा में शामिल रहते हुए भगवान से प्रार्थना करूंगा। डॉ. अमित कुमार, ईओ नगर परिषद

हम दैनिक जागरण परिवार के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। कोरोना काल में स्वास्थ्यकर्मियों व चिकित्सकों ने अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया है। हम अपने दायित्वों के प्रति सजग हैं। इस कार्यक्रम में सभी को शामिल होना चाहिए। राहुल कुमार गुप्ता, स्वास्थ्यकर्मी जागरण परिवार की पहल बहुत ही सराहनीय है। कोविड काल में अपनी जान गंवाने वाले की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करना चाहिए। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी को टिका लगवाना जरूरी है।

विनय कुमार सिंह, बीडीओ मधुबनी

chat bot
आपका साथी