हर गली मोहल्ले में होगा आयोजन, अपनों के सजदे में झुकेंगे सिर

बगहा। आपके अपने समाचार पत्र दैनिक जागरण के तत्वावधान में कोरोना संकट के दौरान जान गंवाने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 11:09 PM (IST)
हर गली मोहल्ले में होगा आयोजन, अपनों के सजदे में झुकेंगे सिर
हर गली मोहल्ले में होगा आयोजन, अपनों के सजदे में झुकेंगे सिर

बगहा। आपके अपने समाचार पत्र दैनिक जागरण के तत्वावधान में कोरोना संकट के दौरान जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि व कोरोना योद्धाओं व संक्रमण के जूझ रहे लोगों के लिए मंगलकामना के लिए 14 जून को सर्वधर्म प्रार्थना सभा कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस आयोजन को लेकर तैयारी जोर पकड़ने लगी है। शुक्रवार को बगहा दो प्रखंड के नौतनवा सिंह मार्केट परिसर में राजू मिश्रा की अध्यक्षता में स्थानीय व्यवसायियों व ग्रामीणों की एक बैठक संपन्न हुई।

बैठक को संबोधित करते हूए श्री मिश्र ने कहा कि जागरण की यह मुहिम समाज को एकता और समरसता का संदेश देगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि इस कार्यक्रम को शत प्रतिशत सफल बनाएं। दूसरी ओर, अन्य वक्ताओं ने कहा कि जागरण पत्र ही नहीं मित्र भी की सार्थकता को साबित करता रहा है। सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में सहभागी बनना हर नागरिक का कर्तव्य है। बैठक को संबोधित करने वालों में बलराम पटेल, राजकिशोर शर्मा, छठू साह, विनोद साह, दुखी कुशवाहा, लालबाबू गुप्ता, सुमित उरांव, गोविद साह, अनिल उरांव आदि प्रमुख थे। आप सब जुड़े :- 14 जून को यह कार्यक्रम आयोजित होगा। सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में सांसद, विधायक, सभापति, जिला पार्षद, प्रमुख, मुखिया, सरपंच, बीडीसी, वार्ड सदस्य, पंच, डॉक्टर, व्यापारी, अधिवक्ता, शिक्षक, पर्यावरण प्रेमी, समाजसेवी, सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन समेत अन्य सभी लोग जुड़ेंगे। सभी से अपील है कि इस पुण्य कार्य में शामिल होकर मृतात्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें तथा कोरोना योद्धाओं व कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे लोगों के लिए मंगलकामना करें। हम यह करेंगे :- 14 जून को सुबह 11 बजे हम जहां भी रहेंगे, दो मिनट के लिए रुक कर ईश्वर से उन मृतात्माओं के लिए प्रार्थना करेंगे जो कोरोना के खिलाफ जारी जंग को हार गए। इसके साथ संक्रमितों व कोरोना योद्धाओं की सलामती के लिए भी ईश्वर से मन्नत मांगेंगे। हमें भेजें फोटो :- घर, कार्यालय या फिर कहीं भी यदि इस कार्यक्रम में शामिल हों तो इसकी फोटो हमें 9572520420 पर भेजें। लोगों ने कहा :-

दैनिक जागरण हमारे उन अपनों को श्रद्धांजलि देने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित कर रहा है जो हमसे और आपसे बिछड़ चुके हैं। जागरण परिवार के सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में हम सभी को आगे बढ़कर सफल बनाना चाहिए। 14 जून को पुलिस लाइन में कार्यक्रम आयोजित होगा।

किरण कुमार गोरख जाधव, एसपी बगहा। दैनिक जागरण का सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम 14 जून को आयोजित हो रहा है। इस कार्यक्रम में सभी प्रशासनिक अधिकारी व कर्मी शामिल होंगे। जागरण की यह पहल निश्चित रूप से प्रशंसनीय है।

शेखर आनंद, एसडीएम, बगहा कोरोना के कारण कई लोगों का असमय निधन हो गया। अपने लोगों को छोड़ गए इन लोगों के लिए श्रद्धांजलि सभा आयोजित करने की दैनिक जागरण की पहल सराहनीय है। कोरोना के कारण जब दाह संस्कार में भी अपने लोग शामिल नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए इस तरह के आयोजन होने चाहिए।

अर्जुन लाल, एसडीपीओ कोरोना से संक्रमित होकर असमय काल के गाल में समाने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ साथ कोरोना पीड़ितों के लिए स्वास्थ्य कामना करते हुए कोरोना योद्धाओं को नमन करने की सार्वजनिक पहल स्वागत योग्य है। दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम में शामिल होकर हम अपने स्वजनों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं।

प्रणव कुमार गिरि, बीडीओ, बगहा दो कोरोना की दूसरी लहर कहर बन कर इंसानी जाने निगल गईं। ऐसे में इस महामारी से बचाव को लेकर सभी को टीका लेना आवश्यक है। असमय कोविड काल में अपनी जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण की पहल मानवता की एक मिसाल है। कुमार प्रशांत, बीडीओ बगहा एक असमय कोरोना महामारी के कारण जो काल के गाल में समा गए। उनको महामारी के कारण सही से श्रद्धांजलि तक नहीं दी जा सकी है। ऐसे में दैनिक जागरण की पहल मृतक की आत्मा के शांति और उनके स्वजनों के बहुत ही बेहतर कहा जाएगा। हम सब भी इसमें शामिल होंगे।

डॉ. के.बी.एन.सिंह, प्रभारी उपाधीक्षक दैनिक जागरण परिवार के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। कोरोना काल में स्वास्थ्यकर्मियों व चिकित्सकों ने अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया है। हम अपने दायित्वों के प्रति सजग हैं। इस कार्यक्रम में सभी को शामिल होना चाहिए।

डॉ. अंशु अंकित, चिकित्सा पदाधिकारी दैनिक जागरण लकीर को मिटाता नहीं बल्कि उससे बड़ी लकीर खींचता है। एक तरफ़ जहां अन्य समाचार पत्र चटपटी और मसालेदार ़खबरों को तरजीह देते हैं। वहीं दैनिक जागरण रचनात्मकता को प्राथमिकता देता है। जिससे समाज एक नई दशा और दिशा मिलती है। सर्वसधर्म प्रार्थना सभा में शिरकत होकर सभी को इस कार्यक्रम को सफल बनाना चाहिए। प्रो. दीपक राही, मुख्य प्रवक्ता, भाजपा

दैनिक जागरण सिर्फ अखबार ही नहीं बल्कि सामाजिक सरोकार से ओतप्रोत एक सजग प्रहरी भी है। राज्य अथवा देश में किसी भी विपत्ति के समय दैनिक जागरण परिवार सबसे पहले जन कल्याण हेतु आगे रहता है। कोरोना योद्धाओं के लिए मंगलकामना करते हुए हम अपनों की याद में निर्धारित तिथि को दो मिनट का मौन धारण करेंगे।

मनोज कुमार सिंह, उपाध्यक्ष,भाजपा

इस वैश्विक महामारी में सरकार के हर संभव सहयोग के बाद भी कई स्वास्थ्य कर्मी,सेवा कर्मी सहित आम जन असमय काल के शिकार हो गये,उनके परिजनों के असहनीय दुख में हमारी भी संवेदनाएं है एवं सभी दिवंगतों को महादेव अपने चरणों में स्थान दें भगवान से प्रार्थना है। दैनिक जागरण एक समाचार पत्र मात्र न हो कर हम सभी के परिवार के सदस्य की तरह हमारे हर दुख में सदा शरीक रहता हैं,इस मुहिम के लिए जागरण परिवार का दिल से आभार व्यक्त करते है,एवं धन्यवाद प्रेषित करते हैं।

सोमेश पांडेय, प्रदेश प्रशिक्षण प्रभारी,भाजपा इस कोरोना रूपी काल महामारी में हम सभी ने कोई न कोई अपने ये जानने वालों को खोया है। उन पुण्य आत्माओं की शांति के लिए हमें ईश्वर से प्रार्थना करनी ही चाहिए और ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर जागरण परिवार का यह प्रयास सराहनीय है। मृत जनमानस के लिए संवेदना व्यक्त करने के लिए मैं जागरण परिवार का आभार व्यक्त करती हूं।

निवेदिता मिश्रा, वाल्मीकिनगर लोकसभा प्रभारी महिला जदयू जागरण की यह मुहिम सराहनीय है। कोरोना योद्धाओं की कार्यकुशलता के लिए हम ईश्वर से प्रार्थना करेंगे। कोरोना काल में अपनों को खोने वालों को ईश्वर संबल प्रदान करें। हर वर्ग के लोगों को इसमें शरीक होना चाहिए।

रीतू जायसवाल, मंत्री, भाजपा

एक दर्जन से अधिक लोगों को कोरोना ने छीन लिया है। इस महामारी में उन्हें श्रद्धांजलि तक नहीं दी जा सकी। दैनिक जागरण की यह पहल बहुत ही सराहनीय है। सभी लोगों को इसमें शामिल होना चाहिए और मृतक की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करना चाहिए। जयकुमार प्रसाद, सेवानिवृत्त स्टेशन अधीक्षक सह रेल कर्मचारी यूनियन के वरीय नेता कोरोना ने समाज को बड़ी क्षति पहुंचाई। हम सभी 14 जून को सुबह 11 बजे प्रार्थना सभा में शामिल होंगे। दैनिक जागरण की यह पहल स्वागत योग्य है।

धनंजय यादव, मंडल अध्यक्ष, भाजपा जागरण पत्र ही नहीं मित्र की सार्थकता को साबित करता रहा है। जनसरोकार के कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेता है। सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम में सहभागी बनना हर नागरिक का कर्तव्य है। 14 जून को सुबह 11 बजे सभी लोग प्रार्थना सभा में शामिल होकर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें और जो अस्पताल में जीवन मौत से संघर्ष कर रहे हैं। उनके लिए दुआ करें कि वे जल्द से जल्द स्वस्थ होकर घर लौटें।

डी आनंद, फिल्म अभिनेता व समाजसेवी

chat bot
आपका साथी